नोएडा फिल्म सिटी को इंटरनेशनल मानकों के आधार पर विकसित किया जाए, ताकि फिल्ममेकरों को कोई दिक्कत न हो- योगी

0
199
.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष आज उनके सरकारी आवास पर यमुना एक्सप्रेस-वे इण्डस्ट्रियल डेवलपमेन्ट अथॉरिटी (यीडा) द्वारा विकसित किए जा रहे नोएडा फिल्म सिटी के सम्बन्ध में प्रस्तुतीकरण किया गया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि नोएडा में स्थापित किए जा रहे फिल्म सिटी को अन्तर्राष्ट्रीय मानकों के अनुसार पी0पी0पी0 मोड में विकसित किया जाए ताकि फिल्ममेकर्स को सभी सुविधाएं एक ही जगह पर मिल सकें।

प्रस्तुतीकरण के दौरान मुख्यमंत्री को यीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अरुणवीर सिंह ने फिल्म सिटी की ड्राफ्ट फीजिबिलिटी स्टडी के विषय में विस्तार से अवगत कराया। उन्होंने मुख्यमंत्री को मीडिया एण्ड इन्टरटेनमेण्ट इण्डस्ट्री के वर्तमान स्वरूप, फिल्म प्रोडक्शन, डिस्ट्रीब्यूशन एवं मार्केटिंग, एग्जीबीशन इत्यादि के विषय में जानकारी दी।

उन्होंने स्टूडियो ऑपरेटर्स, एक्टर्स, एडवर्टाइजिंग एजेन्सीज, एसेस्मेण्ट पार्क्स, फिल्म एसोसिएशन्स, फिल्म स्कूल्स, न्यूज चैनल्स, न्यूज पेपर्स और प्रोडक्शन हाउसेस के प्रतिनिधियों की अपेक्षाओं से भी अवगत कराया। उन्होंने फिल्म सिटी से सम्बन्धित फिल्मिंग फैसिलिटीज, वैल्यू ऐडेड कम्पोनेन्ट्स, स्टेक होल्डर्स से इन्टरएक्शन इत्यादि के विषय में भी अवगत कराया।

मुख्यमंत्री ने सम्बन्धित अधिकारियों को इस फिल्म सिटी को शीघ्रता के साथ फिल्ममेकर्स की अपेक्षाओं के अनुरूप विकसित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसके विकसित होने से प्रदेश में बड़े पैमाने पर निवेश आएगा और रोजगार सृजित होगा।

प्रस्तुतीकरण के दौरान अपर मुख्य सचिव सूचना एवं एम0एस0एम0ई0 नवनीत सहगल, सूचना निदेशक शिशिर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here