लखनऊ- योगी सरकार के साथ नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने स्टेट सपोर्ट एग्रीमेन्ट पर किए हस्ताक्षर

0
58
Lucknow - Noida International Airport signs state support agreement with Yogi government
.

लखनऊ. यूपी सरकार और नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बीच एक स्टेट सपोर्ट एग्रीमेन्ट पर हस्ताक्षर किए गए। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राजेन्द्र कुमार तिवारी, मुख्य सचिव, उत्तर प्रदेश सरकार, एस. पी. गोयल, अपर मुख्य सचिव, उत्तर प्रदेश सरकार, अरूण वीर सिंह, सीईओ, एनआईएएल, क्रिस्टोफ श्नैलमैन, सीईओ, एनआईए तथा मिस किरण जैन, सीओओ, एनआईए मौजूद थे।

यह समझौता हवाई अड्डे के सरफेस एक्सेस में सुधार, हवाई अड्डे के संचालन के लिए आवश्यक उपयोगिताओं के विस्तार, कानूनों एवं नियमों के रखरखाव, हवाई अड्डे पर निगरानी तथा हवाई अड्डे के निर्माण एवं संचालन के लिए आवश्यक अनुमोदनों के अनुदान के लिए राज्य सरकार के सहयोग की पुष्टि करता है।

यह समझौता नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट तथा उत्तरप्रदेश एवं एनसीआर में आवश्यक विमानन के बुनियादी ढांचे के कार्यान्वयन की दिशा में एक और उल्लेखनीय उपलब्धि है। यूपी सरकार इस परियोजना के निर्माण में निरंतर योगदान देकर वायआईएपीएल को विश्वस्तरीय हवाई अड्डे के निर्माण में सहयोग प्रदान कर रही है। यह साझेदारी उत्तर प्रदेश राज्य में प्रगति तथा भारतीय विमानन उद्योग के विकास को बढ़ावा देगी।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here