IPL 2021 Schedule: आईपीएल 2021 कब से शुरू होगा और क्या होगा शेड्यूल? यहां जानें सब कुछ

0
89
.

स्पोर्ट्स डेस्क. IPL 2021 के लिए अभी बीसीसीआई (BCCI) ने तारीख और स्थानों का ऐलान नहीं किया लेकिन तैयारियां देखकर कयास लगाये जा रहे हैं कि अप्रैल में IPL के 14वें सीजन का आगाज होगा। इस बीच सबसे ज्यादा चर्चा इस बात को लेकर है कि आईपीएल (IPL) 2021 का शेड्यूल क्या होगा और ये कब आएगा.

बताया जा रहा है कि आईपीएल (IPL) का पहला मैच 11 अप्रैल से खेला जाएगा. लेकिन अभी तक ये भी साफ नहीं है कि आईपीएल (IPL) के मैच होंगे कहां पर. हालांकि पिछले दिनों से खबर सामने आई थी कि आईपीएल (IPL) के मैच चार से पांच शहरों में हो सकते हैं. लेकिन ये केवल कयास हैं और अभी तक बीसीसीआई या फिर आईपीएल (IPL) गवर्निंग काउंसिल की ओर से कुछ भी नहीं कहा गया है.

आईपीएल (IPL) कब से और कहां होगा इसका ऐलान जल्द ही किया जा सकता है. बताया जा रहा है कि जल्द आईपीएल (IPL) जीसी की मीटिंग होनी है और उसी में आईपीएल (IPL) 2021 के आयोजन स्थालों को लेकर तस्वीर साफ हो जाएगी. इसी के बाद शहरों का ऐलान होगा और साथ ही आईपीएल (IPL) 2021 का पूरा शेड्यूल भी जारी कर दिया जाएगा. लेकिन खास बात ये भी है कि अभी ये भी साफ नहीं है कि आईपीएल (IPL) जीसी की मीटिंग होगी कब, लेकिन माना जा रहा है कि भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्टं के बाद कभी भी मीटिंग हो सकती है.

आईपीएल (IPL) को लेकर भारत में ही नहीं, बल्किक दुनियाभर में जबरदस्ते क्रेज देखने के लिए मिलता है. क्योंीकि इसमें पूरी दुनिया के खिलाड़ी खेलते हैं. इस वक्त आईपीएल (IPL) 2021 को लेकर सबसे बड़ा सवाल यही है कि आईपीएल (IPL) 2021 का शेड्यूल आखिर कब आएगा. अगर 11 अप्रैल से आईपीएल (IPL) का पहला मैच खेला जाएगा तो फिर आठ से दस दिन के भीतर ही भीतर पूरा शेड्यूल बीसीसीआई को जारी करना पड़ेगा. क्योंकि आईपीएल (IPL) के पहले मैच से कम से कम एक महीने पहले शेड्यूल अमूमन आ जाता है. हालांकि इस बार स्थितियां दूसरी हैं, इसलिए कुछ देरी हो रही है. पिछले साल यानी आईपीएल (IPL) 2020 का आयोजन कोरोना वायरस के कारण यूएई में कराना पड़ा था, लेकिन इस बार पूरी संभावना है कि भारत में ही आईपीएल (IPL) होता हुआ नजर आएगा. बीसीसीआई इसी तैयारी में जुटा हुआ है. जल्द ही पूरा ऐलान संभव है.

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here