Women’s Day 2021: इन 5 तरीकों से आज के दिन महिलाओं को करा सकते हैं स्पेशल फील…

0
161
Women's Day 2021: These 5 methods can make women feel special today
.

लाइफस्टाइल डेस्क। Women’s Day 2021: हर साल 8 मार्च को दुनियाभर में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है। इसे सबसे इसे पहली बार अमेरिका के न्यूयार्क शहर में 28 फरवरी, 1909 को मनाया गया था। इसका आयोजन अमेरिका के सोशलिस्ट पार्टी ने किया था। वहीं, रूस में 1917 में महिलाओं ने हक और सम्मान के लिए हड़ताल आयोजित की थी। इसके बाद से दुनियाभर में महिला दिवस मनाया जाने लगा। इसका मुख्य उद्देश्य महिलाओं के सम्मान और अधिकार के प्रति लोगों को जागरूक करना है। ऐसे में अब जब आज महिला दिवस है, तो क्यों न आप भी इस दिन को खास बनाने के लिए महिलाओं को इन 5 तरीकों से स्पेशल फील करा सकते हैं…

गिफ्ट्स से करें दिन की शुरुआत

अगर आप वाकई इस दिन को अपनी मां, दोस्त और बहन या पत्नी के लिए खास बनना चाहते हैं, तो उनके दिन की शुरुआत एक प्यारे से तोहफे के साथ करें। हां, लेकिन इस दौरान इस बात का खास ख्याल रखें कि तोहफा ऐसा हो उनके इस दिन को हमेशा-हमेशा के लिए यादगार बना दे। आप चाहें तो उनके काम आने वाली चीजें जैसे पैन, डायरी, जूलरी बॉक्स या कोई सूट-ड्रेस भी दे सकते हैं।

घर के काम से हो छुट्टी

इस बात में कोई दोराय नहीं कि भले ही महिला घर संभालने वाली हो या कामकाजी, उनकी छुट्टी का कोई निर्धारित दिन नहीं है। दफ्तर के काम के बाद भी उन्हें अपने खाली दिन में बाकी बचे हुए काम करने पड़ते हैं। हालांकि, आप चाहें तो इस दिन उन्हें हर एक काम से मुक्त कर सकते हैं।

जी हां, अपने दिल के सबसे करीब महिला को स्पेशल फील कराने के लिए आप उनके काम का बोझ अपने सिर ले लें। इस दिन खाना बनाने से लेकर घर की साफ-सफाई तक का जिम्मा उठाकर भी आप उन्हें अच्छा महसूस करा सकते हैं।

हैंडमेड कार्ड बनाएं

अगर इस महिला दिवस पर आप अपनी जिंदगी की सबसे अहम महिलाओं को खास महसूस कराना चाहते हैं, तो उन्हें अपने हाथों से बना हैंडमेड कार्ड दे सकते हैं। हमारा यकीन मानिए यह तोहफा ऐसा होगा जिसे देख उन्हें सबसे ज्यादा स्पेशल एहसास होगा, साथ ही साथ उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। बॉलीवुड की यह 5 फिल्में बताती हैं कि मर्द नहीं, महिलाएं हैं जिंदगी की असली नायक

डिनर डेट की हो प्लानिंग

दिन को तो आपने खास बनाने के लिए सबकुछ कर दिया, लेकिन रात के प्लान का क्या? अगर आप वाकई में उनके इस दिन को यादगार बनाना चाहते हैं तो शाम को उनके पसंद के रेस्टोरेंट या रिजॉर्ट में उनके लिए डिनर डेट की प्लानिंग कर सकते हैं। आपका यह कदम उन्हें न केवल स्पेशल होने का एहसास कराएगा, बल्कि वह इस दिन को कभी भूल नहीं पाएंगीं।

किस या विश से हो दिन का एंड

इस दिन को खास बनाने के लिए यूं तो आपने कोई कमी नहीं की, लेकिन आप चाहें तो एक स्वीट किस या महिला दिवस पर खास विश से भी उन्हें स्पेशल फील करा सकते हैं। उन्हें इस बात का एहसास दिलाएं कि वो आपके लिए इतनी अहम क्यों हैं? साथ ही साथ उन्हें बताएं कि उनके बिना आपकी लाइफ कितनी अधूरी है।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here