दो शादियों में घरेलू हिंसा झेल चुकीं TV एक्ट्रेस श्वेता तिवारी ने अपनी बेटी पलक के लिए जारी किया ये खास संदेश

0
68
Shweta Tiwari tells daughter Palak to fight against domestic violence
.

टेलीविजन डेस्क. टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) ने अपनी बेटी पलक के लिए खास मैसेज रिकॉर्ड किया। श्वेता ने इस वीडियो में अपनी लाइफ में आए उतार-चढ़ावों पर भी खुलकर बात की। खासकर घरेलू हिंसा के मुद्दे पर श्वेता ने दमदार तरीके से अपनी बात रखी।

श्वेता बोलीं- घरेलू हिंसा ना सहें

श्वेता (Shweta Tiwari) ने कहा, ‘मैंने अपनी लाइफ में काफी कुछ सहा है। जब भी मैंने खुद को मुसीबतों में खड़ा हुआ पाया, मैंने हिम्मत जुटाई और उसके खिलाफ खड़ी हुई ताकि मेरी बेटी सुरक्षित रहे। वह मेरे अच्छे-बुरे दौर में साथ रही और आज वह मजबूत शख्सियत बनकर उभर रही है। लेकिन, अगर आप खामोश रहेंगे तो आपके बच्चे भी खामोश रहना सीख जाएंगे। वह घरेलू हिंसा को स्वीकार कर लेंगे।

और, अगर आप उसके खिलाफ खड़े होंगे तो आपके बच्चे भी मजबूत होंगे और सही-गलत में फर्क करना सीख जाएंगे। लोग मुझे आज भी घरेलू हिंसा के खिलाफ आवाज उठाने के लिए कोसते हैं लेकिन मैंने जो किया, अपनी बच्ची को बुद्धिमान और मजबूत बनाने के लिए किया। मैं केवल अपनी बच्ची को ये बताना चाहती थी कि मैं हर पल उसके साथ हूं लेकिन उसे अपनी लड़ाई भी खुद ही लड़नी होंगी।

मैं हर पल उसके साथ ढाल बनकर मौजूद नहीं रह पाऊंगी, लेकिन मेरे अनुभव उसे जिंदगी की परेशानियों से लड़ने में कामयाब कर पाएंगे। मैं अन्य महिलाओं से भी यही कहना चाहती हूं कि घरेलू हिंसा के खिलाफ बोलें और अपनी बेटियों की खातिर चुप ना रहें। 181 पर घरेलू हिंसा की शिकायत करें।’

टूट चुकी है श्वेता की पहली शादी

श्वेता (Shweta Tiwari) ने 19 साल की उम्र में साउथ फिल्म इंडस्ट्री के एक्टर और फिल्म प्रोड्यूसर राजा चौधरी से 1999 में लव मैरिज की थी। दोनों 2000 में बेटी पलक के मां-बाप बने। 9 साल बाद राजा से परेशान होकर श्वेता ने 2007 में तलाक का केस फाइल कर दिया और अलग रहने लगीं। तलाक की प्रोसेस काफी लंबी चली और साढ़े पांच साल के बाद आखिरकार 2012 में इनका तलाक हो गया।

श्वेता (Shweta Tiwari) ने 2013 में अभिनव से दूसरी शादी की थी लेकिन इसमें भी उन्हें घरेलू हिंसा झेलनी पड़ी। नतीजतन श्वेता ने अभिनव के खिलाफ घरेलू हिंसा का केस दर्ज करवा दिया। दोनों अलग रहते हैं। श्वेता ने ‘नागिन’, ‘सजन रे झूठ मत बोलो’, ‘परवरिश’, ‘बालवीर’ और ‘बेगूसराय’ जैसे सीरियल्स में भी काम किया है। श्वेता ‘बिग बॉस सीजन-4’ की विनर भी रह चुकी हैं।

.