यूपी सरकार महिलाओं को सुरक्षा और सम्मान के साथ बराबरी का दर्जा दिलाने के लिये प्रयत्नशील- दिनेश शर्मा

0
30
Deputy Chief Minister Dr. Dinesh Sharma
.

लखनऊ. राजधानी के गोमतीनगर स्थित इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान में अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर ‘मिशन शक्ति’ के अन्तर्गत विभिन्न परियोजनाओं के शुभारम्भ/शिलान्यास एवं अलग-अलग क्षेत्रों की अग्रणी महिलाओं के संवाद कार्यक्रम को यूपी के डिप्टी सीएम डॉ0 दिनेश शर्मा ने संबोधित किया।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उप मुख्यमंत्री डॉ0 दिनेश शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में राज्य सरकार महिलाओं को बराबरी का दर्जा दिलाने और उनकी सुरक्षा तथा सम्मान के लिए सतत् प्रयत्नशील है। महिलाओं की सुरक्षा के लिए विभिन्न जागरूकता एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम संचालित किये गये हैं। ‘मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना’ के अन्तर्गत 1200 करोड़ रुपये का प्राविधान किया गया है। बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए आज बालिकाओं के 04 इण्टर कॉलेज व 13 छात्रावासों का लोकार्पण किया जा रहा है।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मा0 न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) ज्ञान सुधा मिश्रा ने कहा कि योगी आदित्यनाथ एक विजनरी मुख्यमंत्री हैं। अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के कार्यक्रम में वे पूरी प्रतिबद्धता व ईमानदारी के साथ सम्मिलित हुए। ‘मिशन शक्ति’ के माध्यम से वे महिलाओं को वास्तविक रूप से सशक्त बनाने का कार्य कर रहे हैं। महिला पुलिस चौकियों में परामर्श केन्द्र की स्थापना की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि यह पुलिस चौकियां फर्स्ट एड जस्टिस के रूप में कार्य करेंगी, जिससे महिलाओं को आवश्यक और उपयोगी कानूनी सहायता मिलेगी।

.