IND vs ENG T20 Series: पहले टी20 मैच में इन 11 खिलाड़ियों पर आप लगा सकते हैं दांव…

0
29
Dream 11 team prediction india vs england 1st T20 captian vice captan wicket keeper batsman bowlers all rounder
.

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. टी20 वर्ल्ड कप से पहले दोनों देशों के लिए यह सीरीज बेहद अहम होगी और इससे उन्हें परफेक्ट संयोजन तलाशने में मदद मिलेगी. भारत के लिए ऑयन मोर्गन की अगुवाई वाली दुनिया की नंबर वन टी20 टीम को हराना आसान नहीं होगा. सीरीज के दौरान सपाट पिचों पर ढेरों पर बनने की संभावना है और ऐसे में भारतीय गेंदबाजों की राह आसान नहीं होगी.

केएल राहुल करेंगे पारी का आगाज

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने साफ कर दिया है कि पहले टी20 में रोहित शर्मा के साथ विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ही ओपनिंग करेंगे. शिखर धवन भारतीय टीम के तीसरे ओपनर होंगे. श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव चौथे या पांचवें नंबर पर आक्रामक बल्लेबाजी का विकल्प मुहैया कराते हैं और टीम प्रबंधन इसका पूरा फायदा उठाने का प्रयास करेगा. दोनों टीमों में कई आक्रामक बल्लेबाज हैं और ऐसे में दर्शकों को ढेरों बाउंड्री देखने को मिल सकती हैं. भारत के पास उप कप्तान रोहित के अलावा ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या जैसे तूफानी बल्लेबाज हैं जबकि इंग्लैंड की टीमें कप्तान ऑयन मोर्गन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, डेविड मलान और जेसन रॉय जैसे आक्रामक बल्लेबाज हैं.

भुवनेश्वर करेंगे भारतीय गेंदबाजी की अगुवाईटी नटराजन के अनुपलब्ध रहने के कारण गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई वापसी करने वाले भुवनेश्वर कुमार करेंगे जबकि सीनियर स्पिनर युजवेंद्र चहल उनका साथ निभाने के लिए मौजूद रहेंगे. इन हालात में स्पिनरों के खिलाफ इंग्लैंड के बल्लेबाजों की कमजोरी को देखते हुए चहल को वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल दोनों का साथ मिल सकता है जिसके बाद शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और नवदीप सैनी में से किसी एक को खेलने का मौका मिलेगा. सीमित ओवरों के प्रारूप में इंग्लैंड को उसके आलराउंडरों से काफी उम्मीदें होंगी और ऐसे में नजरें स्टोक्स, सैम कुरेन और मोईन अली पर टिकी रहेंगी. इंग्लैंड के पास इसके अलावा जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड, क्रिस जार्डन जैसे तेज गेंदबाजों के अलावा कलाई के स्पिनर आदिल राशिद भी हैं जिससे कारण भारत की जीत की राह आसान नहीं होने वाली.

ड्रीम 11: विराट कोहली (Virat Kohli) (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), ऑयन मोर्गन, बेन स्टोक्स (ऑलराउंडर), जोस बटलर (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, डेविड मलान, अक्षर पटेल, क्रिस जॉर्डन, भुवनेश्वर कुमार, आदिल रशीद.

दोनों टीमें इस प्रकार है

भारत: विराट कोहली (Virat Kohli) (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, राहुल तेवतिया, ईशान किशन (रिजर्व विकेटकीपर).

इंग्लैंड: ऑयन मॉर्गन (कप्तान), जोस बटलर, जेसन रॉय, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, मोईन अली, आदिल राशिद, रीस टॉप्ले, क्रिस जोर्डन, मार्क वुड, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, सैम बिलिंग्स, जॉनी बेयरस्टो और जोफ्रा आर्चर.

.