अनुष्का शर्मा की ‘NH10’ के 6 साल पूरे, Actress बोलीं- मैं खुशकिस्मत हूं, एक्टर और प्रोड्यूसर की भूमिका निभाने में कामयाब रही

0
22
Anushka Sharma's 'NH10' completes 6 years, the actress spoke - I am lucky, managed to play the role of actor and producer
.

मनोरंजन डेस्क. बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) की फिल्म ‘NH10’ को शनिवार यानि आज 6 साल पूरे हो गए हैं। नवदिप सिंह के डायरेक्शन में बनी ‘NH10’ 13 मार्च 2015 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म से ही अनुष्का का एक बेहद कामयाब प्रोड्यूसर बनने का सफर शुरू हुआ था। अनुष्का ‘NH10’ की लीड एक्ट्रेस होने के साथ फिल्म की प्रोड्यूसर भी हैं। प्रोड्यूसर के तौर पर ‘NH10’अनुष्का की पहली फिल्म थी। फिल्म की छठवीं सालगिरह के अवसर पर अनुष्का का कहना है कि वे खुशकिस्मत हैं कि एक्टर और प्रोड्यूसर दोनों की भूमिका निभाने में कामयाब रहीं।

बतौर प्रोड्यूसर मुझे कुछ भी पता नहीं था

अनुष्का (Anushka Sharma) का कहना है कि उन्हें अब एक ऐसी शक्ति के रूप में पहचाने जाने का गर्व है, जो भारत में कंटेंट का नैरेटिव बदलने की कोशिश में जुटी रहती है। उन्होंने कहा, “मुझसे कहा गया था कि मुझे अपने एक्टिंग करियर पर ही ध्यान केंद्रित करना चाहिए और प्रोडक्शन के क्षेत्र में जाकर मन को भटकाना नहीं चाहिए। आज मैं ‘एनएच10’, ‘परी’, ‘फिल्लौरी’, ‘बुलबुल’, ‘पाताल लोक’ और अपने कुछ अपकमिंग प्रोजेक्ट्स के बगैर खुद की कल्पना भी नहीं कर सकती। प्रोड्यूसर के रूप में मेरी जर्नी ‘एनएच10’ के साथ शुरू हुई थी और यह आगाज किसी धमाके की तरह था। मैं इतना ही बता सकती हूं कि बतौर प्रोड्यूसर मुझे कुछ भी पता नहीं था।”

अच्छे कंटेंट के साथ खड़े रहना जिम्मेदारी समझती हूं

अनुष्का (Anushka Sharma) ने आगे कहा, “मैं यंग थी, मुझे प्रोडक्शन का गुणा-भाग समझने के लिए वाकई काफी समय निकालना पड़ा। ये मेरा सौभाग्य है कि दर्शकों को क्लटर-ब्रेकिंग कंटेंट देने के मेरे विजन और पैशन को साझा करने वाला मेरा भाई कर्णेश मेरे साथ था। मेरे दिमाग में ढेर सारे सपनों का बसेरा था और मेरे भाई ने वाकई मेरा सपोर्ट किया और कंटेंट से जुड़ी अपनी सशक्त संवेदनाएं सामने लेकर आए। हम एक कमाल की टीम थे और अब भी हैं। मुझे खुशी है कि 25 साल की उम्र में मैंने बाजी अपने हाथ में ले ली थी और शायद मैंने इंडस्ट्री में एक महिला प्रोड्यूसर होने को लेकर छिड़ने वाली चर्चा का रुख बदल दिया है। अब कहा जाता है कि मैं हमेशा लीग से हटकर फिल्में बनाती हूं। इसे मैं अपना सौभाग्य मानती हूं। अच्छे कंटेंट के साथ खड़े रहना मैं हमेशा अपनी जिम्मेदारी समझती हूं और ऑडियंस के सामने नया मनोरंजन परोसती हूं। ‘एनएच10’ हमारा स्टीरियोटाइप सिनेमा और महिला प्रोटैगॉनिस्ट वाली स्टीरियोटाइप फिल्मों से दूर रहने का शुरुआती प्रयास था।”

खुशकिस्मत हूं, जो दोनों भूमिकाएं निभाने में कामयाब रही

अनुष्का (Anushka Sharma) ने कहा, “अभिनेत्रियों के पक्ष में चीजों को हिला कर रख देने के लिए ‘एनएच10’ एक जरूरी और अहम फिल्म थी। ‘एनएच10’ ने दिखा दिया कि कोई महिला सर्वाइव करने के लिए, अपने दम पर खड़ा होने के लिए किस कदर संघर्ष कर सकती है। मुझे खुशी है कि मैं अपनी सिनेमैटिक हिस्ट्री की एक महत्वपूर्ण फिल्म के साथ प्रोड्यूसर बनी। मैं खुश हूं कि मैंने एक एक्टर-प्रोड्यूसर बनने का रास्ता चुना और इस मायने में खुशकिस्मत हूं कि मैं ये दोनों भूमिकाएं निभाने में कामयाब रही। इसने यकीनन इंडस्ट्री को दिखा दिया कि अभिनेत्रियां यूनिडायमेंशनल नहीं होतीं। हमारी इंडस्ट्री का नैरेटिव बदलने के लिए यह एक जरूरी कदम था।

.