IND vs ENG: करारी हार के बाद कप्तान कोहली के फैसले पर उठे सवाल, सहवाग बोले- हिटमैन नहीं खेलेंगे तो टीवी नहीं देखूंगा

0
31
Captain Virat Kohli's decision to drop Rohit Sharma first T20 match England questioned
.

स्पोर्ट्स डेस्क. ऑयन मॉर्गन की अगुवाई में इंग्लैंड की टीम ने पहले टी20 मैच में भारतीय टीम को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी. टेस्ट सीरीज में 3-1 से जीत हासिल करने वाली टीम इंडिया पहले टी20 में हर विभाग में जूझती हुई नजर आई. श्रेयस अय्यर के अलावा कोई भी भारतीय खिलाड़ी मैच पर प्रभाव नहीं डाल सका. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने प्रयोग करते हुए जबरदस्त फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह शिखर धवन को मौका दिया. हालांकि उन्होंने मैच से पहले कहा था कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) बतौर ओपनर खेलेंगे और धवन तीसरे सलामी बल्लेबाज होंगे. लेकिन पहले टी20 मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को आराम दिया गया और धवन खेले. कप्तान कोहली के इस फैसले से भारत के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) खुश नहीं दिखे.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को बाहर रखने पर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने क्रिकबज से कहा, विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) शुरुआती कुछ मैच नहीं खेलेंगे.लेकिन क्या भारत पहला और दूसरा मैच हार जाए तो क्या यह रणनीति बनी रहेगी. हार से टीम पर बहुत बड़ा फर्क पड़ता है. मैं अगर कप्तान होता तो जरूर अपनी बेस्ट प्लेइंग 11 खिलाता. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अगर उपलब्ध हैं तो उन्हें जरूर खेलना चाहिए. पब्लिक भी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जैसे खिलाड़ियों को देखने आती है. मैं भी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का फैन हूं, अगर वह नहीं खेलते हैं तो मेरा टीवी ऑफ ही रहेगा. मैच देखने का मन नहीं करेगा.’

सहवाग (Virender Sehwag) ने कहा कि भारत अगर टी20 वर्ल्ड कप से पहले सलामी बल्लेबाजों का संयोजन तलाश रहा है तो उसे धवन, रोहित और राहुल तीनों को प्लेइंग 11 में रखना चाहिए. उन्होंने कहा कि राहुल वनडे में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं, वह टी20 में चौथे नंबर पर उतर सकते हैं. इसके अलावा धवन को तीसरे नंबर भेजकर विराट खुद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं.

धवन-राहुल दोनों हुए फ्लॉप

इंग्लैंड ने गेंदबाजी की शुरूआत लेग स्पिनर आदिल राशिद से कराके भारत को चौंका दिया. राशिद ने न सिर्फ किफायती गेंदबाजी की बल्कि मेजबान कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) (0) का कीमती विकेट भी लिया. वहीं सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) (एक) को जोफ्रा आर्चर ने पवेलियन भेजा. भारत का स्कोर एक समय तीन विकेट पर 20 रन था. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को आराम दिये जाने के कारण टीम में आये शिखर धवन मौके का फायदा नहीं उठा सके और मार्क वुड का पहला शिकार हुए. धवन ने 12 गेंदों पर चार रन बनाए.

.