लखनऊ- जन समस्याओं का त्वरित निस्तारण सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता- केशव

0
133
Lucknow - Quick disposal of public problems is the top priority of the government - Keshav Prasad Maurya
.

लखनऊ. उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जन समस्याओं को सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर त्वरित गति से निस्तारण के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये हैं। उन्होने कहा है कि समस्याओं का निस्तारण जहां निर्धारित समय-सीमा के अन्दर किया जाय, वहीं निस्तारण की क्वालिटी पर भी ध्यान दिया जाय, ताकि कोई समस्याग्रस्त व्यक्ति अपनी समस्या के बारे में बार-बार इधर-उधर न भटके, उन्होने कहा है कि समस्याओं का निस्तारण करते हुये समस्याग्रस्त व्यक्ति को उसके प्रकरण के निस्तारण के बारे में उसे सूचित भी किया जाय। श्री मौर्य आज अपने सरकारी आवास 7-कालिदास मार्ग पर आयोजित जनता दर्शन में लोगों की समस्याएं सुन रहे थे।

जनता दर्शन में आज लोगों का भारी मजमा रहा। बदायुं, शाहजहांपुर, बरेली, कानपुर, नोएडा, सम्भल, सिद्धार्थनगर, हरदोई, आजमगढ़, सीतापुर, गाजीपुर, कासगंज, सहारनपुर, लखनऊ, उन्नाव, आगरा, रायबरेली, बिजनौर आदि लगभग दो दर्जन जिलों से आये लोगों ने अपनी समस्याएं रखीं।

लखनऊ के प्रवीन कुमार मित्तल ने फीस माफी, उन्नाव की शोभा गुप्ता ने न्याय व सुरक्षा के बारे में, आगरा की मीरा देवी व बरेली के किशन लाल तथा प्रयागराज की सुशीला ने आवास आवंटन, रायबरेली की बिन्दु ने अभियोजन के सम्बन्ध में, बिजनौर की किरन सैनी ने अपने भाई को कथित झुठे केस में फंसाये जाने विषयक प्रकरण, उपमुख्यमंत्री के समक्ष रखे, जिन पर न्यायोचित कार्यवाही करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये गये। उपमुख्यमंत्री ने कई जिलों के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षकों, बेसिक शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों, सी0ई0ओ0 नोएडा आदि से समस्याओं के निस्तारण के सम्बन्ध में दूरभाष पर वार्ता भी की।

.