IND vs ENG ODI Series: इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया की वनडे टीम का ऐलान, इन नए चेहरों को टीम में मिली जगह

0
26
IND vs ENG ODI Series IND vs ENG India squad for ODI series against England announced
.

स्पोर्ट्स डेस्क. इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया. भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज के तीनों मैच पुणे में खेले जाएंगे. इस टीम में सूर्यकुमार यादव, क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) और प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) को जगह मिली है. हालांकि, वनडे टीम ईशान किशन को मौका नहीं दिया गया है. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में कुछ नए चेहरों के शामिल होने की उम्मीद की जा रही थी और इनमें क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) और प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) का नाम सबसे ऊपर था.

प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने विजय हजारे ट्रॉफी में कर्नाटक की ओर से खेलते हुए 7 मैच में 22.2 की औसत से 14 विकेट लिए थे. वो इस सीजन में अपनी टीम की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी रहे थे. उनकी शानदार गेंदबाजी की बदौलत ही कर्नाटक इस सीजन में टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचीं थी. हालांकि, सेमीफाइनल में उसे मुंबई ने 72 रन से हराया था. सेमीफाइनल मैच में भी प्रसिद्ध ने तीन विकेट झटके थे.

वहीं, दूसरी ओर क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) ने भी अपनी टीम बड़ौदा के लिए विजय हजारे ट्रॉफी में ऑलराउंड प्रदर्शन किया. वे इस सीजन में बड़ौदा के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. उन्होंने 5 मैच में 129 से ज्यादा की औसत से 388 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने दो शतक और दो अर्धशतक भी लगाए. वहीं, पंड्या ने पांच विकेट भी लिए.

भारत बनाम इंग्लैंड वनडे सीरीज 23 मार्च (India vs England ODI Series 23 March)

पहला वनडे- पुणे- दोपहर 1:30 बजे भारतीय समयानुसार
26 मार्च- दूसरा वनडे- पुणे- दोपहर 1:30 बजे भारतीय समयानुसार
28 मार्च- तीसरा वनडे- पुणे- दोपहर 1:30 बजे भारतीय समयानुसार

इंग्लैंड के खिलाफ भारत की वनडे टीम इस प्रकार है

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna), शार्दुल ठाकुर.

.