बॉडी शेमिंग की शिकार हो चुकी हैं बॉलीवुड की ये खूबसूरत एक्ट्रेसेस, समीरा रेड्डी, सोनाक्षी सिन्हा भी हैं शामिल

0
55
Sameera Reddy, Vidya Balan to Ananya Pandey, these beautiful actresses of Bollywood have faced body shaming
.

मनोरंजन डेस्क. बॉलीवुड Actress समीरा रेड्डी ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया अकाउंट से अपने टीनएज के दिनों की एक तस्वीर शेयर की है। इसके साथ Actress ने आपबीती सुनाते हुए बताया कि ज्यादा वजन होने के कारण उन्हें लोगों के ताने और भद्दे कमेंट झेलने पड़ते थे वहीं दूसरी तरफ हकलाने के कारण भी उनका काफी मजाक उड़ाया जाता था। समीरा से पहले भी बॉलीवुड की कई खूबसूरत Actress को एक समय बॉडी शेमिंग और ट्रोलिंग का सामना करना पड़ चुका है। आइए जानते हैं कौन हैं वो Actress –

विद्या बालन (Vidya Balan)

कहानी, द डर्टी पिक्चर, तुम्हारी सुलू जैसी कई महिलाओं पर आधारित फिल्मों में नजर आ चुकीं विद्या बालन (Vidya Balan) कई बार बॉडी शेमिंग झेल चुकी हैं। बढ़े हुए वजन के कारण लोग उनका मजाक उड़ाते थे यहां तक कि उन्हें वजन के चलते कई फिल्मों से रिजेक्ट कर दिया गया था। एक बार तो Actress से एक जर्नलिस्ट ने सरेआम पूछ लिया था कि आप अलग तरह के रोल करने के लिए वजन घटाने के बारे में क्या सोचती हैं। इसके जवाब में Actress ने कहा कि उन्हें वजन घटाने की नहीं बल्कि लोगों को सोच बदलने की जरूरत है।

सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha)

सलमान खान के साथ दबंग से बॉलीवुड में कदम रखने वाली सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) को उनके वजन के चलते कई बार ट्रोल किया जा चुका है। कुछ फिल्मों के बाद सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) ने वजन घटाते हुए बेहतरीन ट्रांसफॉर्मेशन भी किया था लेकिन ट्रोलिंग का सिलसिला फिर भी कम नहीं हुआ। इस पर Actress ने अरबाज खान को दिए एक Interview में कहा, मैं जैसी हूं वैसी ही रहूंगी। आप को देखना है तो देखो नहीं देखना है तो मत देखो।

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra)

मिस वर्ल्ड रह चुकीं प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) को भी स्कूल के दिनों में ट्रोलिंग का सामना कर पड़ चुका है। एक Interview के दौरान Actress ने बताया कि कैसे उनकी स्कूल के बच्चे उनके रंग और चेहरे पर भद्दे कमेंट किया करते थे। इन सब से थक कर Actress वापस भारत आना चाहती थीं लेकिन उनकी मां ने उन्हें खूब समझाया। अब Actress एक इंटरनेशनल चेहरा बन चुकी हैं।

सोनम कपूर (Sonam Kapoor)

अपने बेहतरीन स्टाइल स्टेटमेंट के लिए पहचाने जाने वाली सोनम कपूर (Sonam Kapoor) हमेशा से ही अपनी पब्लिक अपीयरेंस के लिए परेशान रहती थीं। ट्रोलिंग और मजाक उड़ाए जाने के कारण उन्हें लोगों का सामना करने पर डर रहता था। मगर अपने आस-पास के लोगों की मदद से उन्होंने लोगों का सामना करना शुरू किया।

सुष्मिता सेन (Sushmita Sen)

बॉलीवुड Actress सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) को डोनाल्ड ट्रम्प ने मिस पिग्गी का टैग दिया था। इसके बाद Actress ने एक Interview के दौरान ट्रम्प द्वारा बॉडी शेमिंग किए जाने के जवाब में कहा, जब इंडिया ने मिस यूनिवर्स जीता तो पैरा-माउंट कम्यूनिकेशन उसके को -ओनर थे ना कि ट्रम्प, मैं इस बात की शुक्रगुजार हूं। इसके अलावा आपको मुझे थोड़ा और बेहतर जानना चाहिए।

अनन्या पांडे (Ananya Pandey)

एक Interview के दौरान अनन्या पांडे (Ananya Pandey) ने बताया कि वजन कम होने के कारण उनके शरीर का खूब मजाक बनाया जाता था। लोग उनकी तुलना लड़कों से करते थे और कहते थे कि उनके अंदर लड़कियों वाली बात नहीं है।

.