सीतापुर- पुलिस छापेमारी में हजारों लीटर अवैध शराब बरामद, 100 अभियुक्त गिरफ्तार

0
34
Sitapur news Thousands of liters of illicit liquor recovered in police raids, 100 accused arrested sitapur news in hindi
.

सीतापुर. (फर्स्ट आई न्यूज ब्यूरो) पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश द्वारा प्रदेश में अवैध शराब निष्कर्षण, बिक्री व परिवहन के विरुद्ध विशेष अभियान चलाया गया है. जिसके क्रम में पुलिस अधीक्षक सीतापुर आर.पी. सिंह द्वारा अवैध शराब के निष्कर्षण, बिक्री व परिवहन के विरुद्ध विशेष अभियान चलाकर प्रभावी कार्यवाही किये जाने हेतु निर्देशित किया गया था। उक्त निर्देश के अनुपालन के क्रम में दिनांक 18/19.03.2021 को समस्त थानों द्वारा कुल 100 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर कुल 3,135 लीटर अवैध शराब, 28 भट्ठी बरामद कर कुल 86 मुकदमें पंजीकृत किये गये एवम् करीब 9,500 लीटर लहन मौके से नष्ट किया गया।

हजारों लीटर शराब की हुई बरामदगी

एसपी के मुताबिक, बीते 4 दिनों से लगातार चल रहे शराब माफियाओं के खिलाफ अभियान में आज तक 271 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से तकरीबन 6 हजार 924 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की गई हैं। पुलिस द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के मुताबिक शुक्रवार 100 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 3 हजार 125 लीटर शराब और तकरीबन 9 हजार लीटर लहन भी बरामद हुयी हैं।

दर्ज किए गए 100 से अधिक मुकदमे

पुलिस द्वारा उपलब्ध आंकड़ों की अगर बात की जाए तो पिछले चार दिनों में पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई की हैं और तकरीबन 100 से अधिक मुकदमे भी दर्ज किए गए हैं। एसपी का कहना हैं कि इस अभियान के तहत अब तक 22 हजार 750 लीटर लहन और तकरीबन 80 शराब भट्टियां भी नष्ट की गई हैं।

एसपी का कहना हैं कि पंचायत चुनाव तक पुलिस का यह अभियान लगातार जारी रहेगा और शराब माफियाओं को जड़ से खत्म करने का काम पुलिस करेंगी। पुलिस का कहना हैं कि इस कार्यवाई से जहरीली शराब से होने वाली मौतों को भी रोका जा सकता हैं।

सीतापुर से अमन दीक्षित की रिपोर्ट…

.