वाराणसी- घरेलू हिंसा और यौन उत्पीड़न के खिलाफ सड़क पर उतरीं सैकड़ों महिलाएं….

0
38
.

वाराणसी. उत्तर प्रदेश के वाराणसी में घरेलू हिंसा और यौन उत्पीड़न के खिलाफ सैकड़ों महिलाएं सड़क पर उतरीं। सड़क पर उतरी महिलाओं ने अपने हकों को लेकर राजातालाब तहसील का घेराव किया। इस दौरान महिलाओं ने नायब तहसीलदार को 10 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा है।

बताया जा रहा है, ढोल-नगाड़ों के साथ राजातालाब बाजार से तहसील तक जन आक्रोश रैली निकाली गई। रैली में महिलाओं ने छेड़खानी, बलात्कार, महिला हिंसा, बाल विवाह और शराब के खिलाफ तख्ती – बैनर भी हाथों में लिया था। महिला हिंसा बंद करो, छेड़खानी पर रोक लगाओ, शराब बेचना बंद करो, चुप नहीं रहना है, हिंसा नही सहना है, भेदभाव मिटाएंगे नया समाज बनाएंगे जैसे नारे लगाते हुए तहसील का घेराव किया । महिला जागृति राही ने बताया कि शराब की वजह से महिला हिंसा चरम पर है। इसको तुरंत बंद किया जाए।

डाक बंगला मैदान में महिला हिंसा के खिलाफ महा सम्मेलन भी हुआ। लोक समिति के संयोजक नंदलाल मास्टर ने बताया कि महिलाओं ने महिला हिंसा को जड़ से मिटाने का संकल्प लिया। गांव की महिलाओं ने नाटक, गीत, सभा के माध्यम से अपने अधिकार की मांग किया। आए दिन लड़कियों और महिलाओं के साथ हिंसा, छेड़खानी और बलात्कार की घटनाएं हो रही हैं। सरकार को इन बदमाशों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करनी चाहिए।

.