कोरोना के बढ़ते मामलों को देख सख्त हुई योगी सरकार, सभी जिलों के डीएम और एसएसपी को दिये गये सख्त निर्देश

0
17
Yogi Adityanath | Yogi Adityanath On Uttar Pradesh Panchayat Election Meetings Restrictions
.

लखनऊ. यूपी पंचायत चुनाव को लेकर गहमागहमी का माहौल है। वहीं कोरोना वायरस के संक्रमण की दूसरी लहर भी तेज हैं। ऐसे में योगी सरकार ने भीड़ नियंत्रण को लेकर सख्ती दिखाई है। अब किसी भी सभा में 5 लोग से ज्यादा इकट्ठा नहीं हो सकेंगे। साथ ही सभी जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी की तरफ से सभी जिलाधिकारियों व एसपी-एसएसपी को जारी किए गए पत्र में कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से अनुपालन करवाने के निर्देश दिए गए हैं।

  1. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2021 के मद्देनजर कोविड-19 के प्रसार को देखते हुए यह जरूरी है कि अत्यंत सावधानी के साथ चुनाव संपन्न करवाए जाएं।

  2. पंचायत चुनाव में प्रचार-प्रसार के लिए होने वाले सार्वजानिक जनसभा के लिए 5 से अधिक व्यक्तियों की भीड़ इकठ्ठा न हो।

  3. इतना ही नहीं सार्वजनिक भोज की अनुमति भी न दी जाए, जिससे की संक्रमण फैलने का खतरा बढे़।

  4. सभी जनपदों में आवश्यकतानुसार धारा 144 लगा दी जाए।

  5. यदि इसका उल्लंघन कोई व्यक्ति या संस्था करती है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त वैधानिक कार्रवाई की जाए।

मुख्यमंत्री ने लगवाई कोरोना की वैक्सीन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार सुबह लखनऊ के सिविल अस्पताल पहुंचे। यहां उन्होंने कोरोना की वैक्सीन लगवाई। स्टॉफ नर्स रश्मि सिंह CM को वैक्सीन की पहली डोज लगाई। इस दौरान मुख्यमंत्री ने देशवासियों के लिए मुफ्त में कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया। साथ ही उन सभी वैज्ञानिकों का अभिनंदन किया, जिनकी बदौलत समय से भारत में दो वैक्सीन लांच हो सकी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ये वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है और हम सभी को ये वैक्सीन लगाना चाहिए। लेकिन वैक्सीन लगने के बाद भी लोगों को गाइडलाइन का पालन करना चाहिए। दोबारा संक्रमण बढ़ने की वजह हमारी लापरवाही है। लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग करना बंद कर दिया है। इसलिए सावधानी बरतें।

.