यूपी- धरने पर बैठे बीजेपी विधायक और एसपी के बीच हुई धक्का-मुक्की, DM मनाने में जुटे…

0
164
BJP MLA dheerah ojha protest at DM residence in Pratapgarh
.

प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक धीरज ओझा बुधवार को जिलाधिकारी (DM) आवास पर धरने पर बैठ गए। इसकी जानकारी मिलने पर जब DM और SP वहां पहुंचे तो विधायक जमीन पर लेटकर प्रदर्शन करने लगे। समझाने आए SP से उनकी झड़प और धक्कामुक्की भी हो गई। उन्होंने कहा कि पुलिस अधीक्षक (SP) SP आकाश तोमर ने उन्हें गोली मारने की धमकी दी। DM आवास से जब विधायक निकले तो उनके कपड़े फटे हुए थे। बताया गया है कि विधायक ने खुद ही अपने कपड़े फाड़ लिए थे।

विधायक के धरने पर बैठ जाने से राजनीतिक व प्रशासनिक गलियारे में खलबली मच गई। पहले DM की ओर से ADM शत्रोहन वैश्य ने विधायक धीरज को उन्हें मनाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं माने, उनका कहना है कि जब तक उनकी मांगों पर त्वरित कार्रवाई नहीं होती, वह धरने पर बैठे रहेंगे। उसी समय DM के साथ SP आ गए।

SP ने विधायक के धरने को अनुचित करार दिया तो विधायक और SP में तीखी बहस होने लगी। इस दौरान दोनों में धक्कामुक्की भी हुई। विधायक ने आरोप लगाया कि SP ने उन पर हमला किया है। निर्वाचित जनप्रतिनिधि का अपमान किया है, धमकी दी है। इसे वह बर्दाश्त करने वाले नहीं हैं। DM उन्हें मनाने में लगे थे।

विधायक का आरोप था कि पंचायत चुनाव लड़ने के इच्छुक एक शख्स का नाम पांच महीने से मतदाता सूची में नहीं जोड़ा जा रहा है। इसके अलावा कई और शिकायतें हैं, जिन पर प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है, इसलिए वह धरने पर बैठे थे।

विधायक का आरोप है कि कुछ ऐसे लोग हैं, जिनके खिलाफ गुंडा एक्ट सहित कई मुकदमे हैं, फिर भी DM ने चुनाव को लेकर इन पर कोई कार्रवाई नहीं की। ऐसे लोगों के बारे में सूचना देने के बाद भी प्रशासन ने संज्ञान नहीं लिया। इसके साथ ही बहुत से ऐसे लोगों का नाम मतदाता सूची में नहीं आ सके, जो पात्र मतदाता हैं। उन्होंने DM को ऐसे पात्रों की सूची दी थी, पर प्रशासन ने उस पर कदम नहीं उठाया।

.