जालौन :- प्रधानमंत्री आवास दिलाने के नाम पर 9 महिलाओं से ठगे 30-30 हजार

0
83
30-30 thousand cheated
.

30-30 thousand cheated जालौन/उरई :- प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने के नाम पर दंपत्ति ने मिलकर बिरिया खुर्द गांव की 9 महिलाओं से तीस तीस हजार रुपये ले लिए। इसके बाद भी न तो महिलाओं को आवास मिला और न ही रुपये वापस मिल रहे हैं। पीड़ित महिलाओं ने मामले की तहरीर कोतवाली में दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

30-30 thousand cheated आवास के बदले 30 हजार रूपये

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बिरिया खुर्द निवासी सियादेवी पत्नी विनोद कुमार, शर्मीला पत्नी वीर सिंह, संतोषी देवी पत्नी बृजेश कुमार, रामदेवी पत्नी मोहर सिंह, बबली पत्नी मुन्नालाल, सीमा देवी पत्नी रामप्रकाश, विमला देवी पत्नी सूरज पाल, वंदना देवी पत्नी राजेश कुमार एवं बलवान सिंह ने पुलिस को बताया कि उनके गांव में कुठौंद थाना क्षेत्र के डगरू का पुरवा निवासी फूलश्री व उनके पति रामकुमार आ आना जाना था। उन्होंने बताया कि उनका बेटा विकास खंड इटावा में तैनात है। वह सभी महिलाओं के प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत करा देंगे। जिससे वह लोग अपना खुद का पक्का मकान बनाकर रह सकेंगे। आवास स्वीकृत कराने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को 30-30 हजार रुपये देने होंगे।

पीड़ितों ने दी तहरीर

पक्का आवास बनवाने के लिए उक्त दंपत्ति के विश्वास में आकर उन्होंने करीब एक वर्ष पूर्व 30-30 हजार रुपये एकत्रित कर 2 लाख 70 हजार रुपये उक्त दंपत्ति को सौंप दिए। इसके बाद से अब तक उन्हें आवास योजना का लाभ नहीं मिला है। आवास योजना का लाभ न मिलता देख जब उन्होंने उक्त दंपत्ति से रुपयों की मांग की तो वह झगड़े पर आमादा हो गए और रुपये देने से साफ इंकार कर दिया। पीड़ित महिलाओं ने पुलिस से उनके रुपये वापस दिलाने की मांग की है। पीड़िताओं की तहरीर पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

.