अमृतसर :- पकड़ी गयी 38 करोड़ की हेरोइन, जेल से चल रहा था इंटरस्टेट ड्रग रैकेट

0
84
38 crore heroin caught
.

38 crore heroin caught अमृतसर :- पंजाब की स्पेशल टॉस्क फोर्स ने इंटरस्टेट ड्रग रैकेट को बेनकाब करते हुए तकरीबन 38 करोड़ रुपए की हेरेइन की खेप को पकड़ने में सफलता हासिल की है। इतना ही नहीं, इस मामले में पुलिस ने जम्मू-कश्मीर के एक अध्यापक को भी गिरफ्तार किया है, जिससे 5 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई।

500 ग्राम हेरोइन हुई बरामद

एसटीएफ एआईजी रछपाल सिंह ने जानकारी दी कि बीते महीने 26 सितंबर को सीनियर अधिकारी सुमीत सिंह को सूचना मिली थी कि फिरोजपुर जेल में बंद तरनतारन निवासी जगदीप सिंह उर्फ जग्गू अपने साथियों चोहला खुर्द निवासी नवतेज सिंह, गोइंदवाल साहिब निवासी जगमीत सिंह के साथ मिलकर नशे का कारोबार कर रहा है। पुलिस ने जगमीत और नवतेज को स्पेशल ऑपरेशन के दौरान पकड़ा और दोनों से कुल 500 ग्राम हेरोइन की खेप हासिल करने में सफलता हासिल की। इसके बाद पुलिस जेल में बंद जगदीप को भी जेल से प्रोडक्शन वारंट पर बाहर लाया गया और मामले की जांच शुरू की गई।

पुलिस ने जब तीनों आरोपियों से सख्ती से पूछताछ शुरू की तो आरोपियों ने 500 ग्राम हेरोइन की खेप को जम्मू-कश्मीर से लाने की बात कही। आरोपियों ने पुंछ के एक तस्कर अबदुल्ला के बारे में बताया। जिसे गिरफ्तार कर लिया गया।

38 crore heroin caught लगातार की जा रही है जांच

यह मामला यहां भी खत्म नहीं हुआ। आरोपियों ने पुंछ में रहने वाले नजामुदीन के बारे में भी जानकारी दी। यह जम्मू कश्मीर में ITI में अध्यापक है। पुलिस ने नजामुदीन को पकड़ पूछताछ शुरू की तो आरोपी ने 5 कि.ग्रा. हेरोइन की खेप को बरामद करवा दिया। पुलिस ने दोनों जम्मू-कश्मीर के नागरिकों को भी हिरासत में ले लिया है और उनसे आगे जुड़े तारों की जांच की जा रही है।

.