ये हैं बॉलीवुड के वो 5 सितारे, जिन्होंने कई हिट फिल्में देकर भी छोड़ दी फिल्म इंडस्ट्री…

0
271
.

डेस्क. बॉलीवुड इंडस्ट्री में कुछ ऐसे एक्टर्स भी हैं जो लगातार इंडस्ट्री छोड़ रहे हैं। कभी फ्लॉप करियर के खातिर तो कभी फैमिली लाइफ में ध्यान देने के लिए अब तक कई एक्टर्स इंडस्ट्री को अलविदा कह चुके हैं। आइए देखते हैं कौन हैं वो एक्टर्स-

मुमताज

एक समय बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस रहीं मुमताज ने अपने करियर में आपकी कसम, लोफर, रोटी और दो रास्ते जैसी कई बेहतरीन फिल्में दी हैं। हिट करियर के बावजूद एक्ट्रेस ने शादी के बाद इंडस्ट्री को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है। मुमताज ने 1974 में एनआरआई से शादी की थी, जिसके बाद वो लंदन सेटल हो गई थीं। इसके बाद से ही मुमताज अपना सारा समय अपने परिवार को देती हैं। एक्ट्रेस की दो बेटियां हैं जिनमें से बड़ी बेटी नताशा की शादी बॉलीवुड एक्टर फरदीन खान से हुई है।

मीनाक्षी शेषाद्रि

महज 17 साल की उम्र में मिस इंडिया का खिताब जीतने वालीं पहली भारतीय मीनाक्षी ने अपने बॉलीवुड करियर में घायल, घातक, दामिनी और हीरो जैसी कई बेहतरीन फिल्में दी हैं। हालांकि शादी के बाद एक्ट्रेस ने एक्टिंग छोड़ दी। 1995 में इन्वेस्टमेंट बैंकर से शादी करने के बाद मीनाक्षी यूएस सेटल हो चुकी हैं जहां उन्होंने डांस इंस्टीट्यूट शुरू किया है। मीनाक्षी के दो बच्चे भी हैं।

ट्विंकल खन्ना

एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना ने 1995 की फिल्म बरसात से बॉबी देओल के साथ बॉलीवुड डेब्यू किया था। ये फिल्म एक बड़ी हिट साबित हुई हालांकि ट्विंकल की एक्टिंग को दर्शकों का ठंडा रिस्पॉन्स मिला। इसके बाद एक्ट्रेस इंटरनेशनल खिलाड़ी, बादशाह और मेला जैसी कई फिल्मों में नजर आईं। एक्टिंग करियर फीका पड़ने पर ट्विंकल ने खुद एक्टिंग से रिटायरमेंट ले लिया और राइटिंग शुरू की।

तनुश्री दत्ता

आशिक बनाया आपने फिल्म में बोल्ड अवतार में नजर आईं तनुश्री दत्ता ने पूरे देश में पहचान बना ली थी। इसके बाद एक्ट्रेस चॉकलेट, ढोल, रिस्क, अपॉर्टमेंट, गुड ब्वॉय बेड ब्वॉय और सास-बहु जैसी कई फ्लॉप फिल्मों में नजर आईं। होर्न ओके प्लीज फिल्म की शूटिंग के दौरान तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर हैरेसमेंट का आरोप लगाया था। मीटू मामला सामने आने के बाद से ही तनुश्री दत्ता लगातार विवादों में रहने लगीं। तनुश्री के आरोप काफी संगीन थे लेकिन ये साबित नहीं हो सके। बाद में धीरे-धीरे तनुश्री फिल्मों की बजाय सिर्फ सोशल मीडिया की बहस में नजर आने लगीं।

प्राची देसाई

टेलीविजन इंडस्ट्री से बॉलीवुड में एंट्री मारने वाली प्राची देसाई अपने छोटे बॉलीवुड करियर में कई हिट फिल्मों में नजर आई हैं। वन्स अपोन ए टाइम इन मुंबई, रॉक ऑन और बोल बच्चन जैसी हिट फिल्में दे चुकीं प्राची अब इंडस्ट्री से दूर हैं।

अनु अग्रवाल

मॉडल से एक्ट्रेस बनीं अनु अग्रवाल ने ब्लॉकबस्टर फिल्म आशिकी से खूब फेम हासिल किया था। इसके बाद एक्ट्रेस खलनायिका और किंग अंकल जैसी फिल्मों में नजर आई हैं। हालांकि एक हादसे से एक्ट्रेस का पूरा करियर खत्म हो गया। हादसे के बाद एक्ट्रेस 29 दिनों तक कोमा में थीं जिससे उनकी यादाश्त चली गई थी। फिलहाल एक्ट्रेस एक योगा टीचर हैं।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here