ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के गुण-अवगुण, पसंद-नपसंद का राशि के आधार पर लगाया जा सकता है पता

0
271
astrology
.

फर्स्ट आई न्यूज डेस्कः

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के गुण-अवगुण, पसंद-नपसंद का पता उसकी राशि के आधार पर लगाया जा सकता है. किसी भी व्यक्ति के स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में जानने के लिए उसकी राशि का पता होना जरूरी है. ऐसी ही ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक कुछ जातक ऐसे होते हैं, जो अपने पार्टनर पर जरा भी भरोसा नहीं करते. ये थोड़े शक्की मिजाज के होते हैं और पार्टनर की हर एक्टिविटी पर नजर रखते हैं. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में कुछ खास बातें.
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि के जातक बहुत ज्यादा शक्की होते हैं.खासतौर से मेष राशि के महिलाएं अपने पति या पार्टनर पर पूरी तरह से भरोसा नहीं करती. दरअसल, इनका शक्की नजरिया इनके स्वभाव का हिस्सा होता है. कहते हैं कि ये लोग बहुत ही भावुक होते हैं. और इसी कारण इन लोगों को बोरियर बर्रादस्त नहीं होती.ऐसे में अपने पार्टनर की गतिविधियों पर नजर रखते हैं और उन पर शक करना शुरू कर देते हैं.
वृषभ वृषभ राशि का स्वभाव ऐसा होता है कि इन पर कोई भी दूसरा व्यक्ति आंखें बंद करके भरोसा कर सकता है. लेकिन ये लोग इतनी आसानी से किसी पर विश्वास नहीं करते. ये जातक बहुत जिज्ञासु प्रवृत्ति के होते हैं. अपने पार्टनर की गतिविधियों पर खूब नजर रखते हैं. और इनका ये स्वभाव इन्हें अपने पार्टनर के फोन और ईमेल आदि पर नजर रखने को मजबूर करता है.
कहते हैं कि धनु राशि के जातकों को रिलेशनशिप में पार्टनर को स्पेस देना बिलकुल भी पसंद नहीं होता. इस राशि के लड़कियां अपने पार्टनर पर पूरी नजर रखती हैं और वे कहां आते हैं कहां जाते हैं, किस्से मिलते हैं सब लोगों पर नजर रखते हैं.

.