मतगणना के दौरान पुलिस पर पथराव करने वाले गठबंधन समर्थकों पर हुई कार्रवाई

0
38
.

बागपत: बागपत जनपद के लखमीचन्द पटवारी कॉलेज के बाहर हुई मतगणना में गठबंधन के समर्थकों ने पुलिस पर पथराव किया था। इसमें शामिल असामाजिक तत्वों के खिलाफ पुलिस ने नकेल कसनी शुरू कर दिया है। पुलिस ने 9 लोगों को नामजद करते 450 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। बात दें कि समर्थकों ने धांधली का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया था।

बड़ौत विधानसभा क्षेत्र के सपा-रालोद गठबंधन प्रत्याशी जयवीर सिंह तोमर की हार पर एनएच एक्सप्रेस-वे के पास जुटे समर्थकों ने जिला प्रशासन पर धांधली का आरोप लगाकर हंगामा किया था। पुलिस समर्थकों को समझा ही रही थी कि भीड़ में शामिल कुछ असामाजिक तत्वों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। पथराव में खेकड़ा सीओ युवराज सिंह, बागपत इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर, सिंघावली अहीर इंस्पेक्टर दीक्षित कुमार त्यागी, खेकड़ा इंस्पेक्टर देवेश कुमार शर्मा, बालैनी इंस्पेक्टर कौशलेंद्र सिंह और कई पुलिसकर्मी गम्भीर रूप से घायल हो गए। इसके बाद ही पुलिस, अर्द्धसैनिक बल ने भीड़ को तीतर बितर करने के उद्देश्य से लाठीचार्ज, हवाई फायरिंग व आंसू गैस के गोले दागे थे। पुलिस के लाठीचार्ज में कई कार्यकर्ता भी घायल हुए थे। जिसका वहां मौजूद लोगों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दिया।मतगणना के दौरान धांधली का आरोप लगाकर गठबंधन समर्थकों ने की थी तोड़फोड़।

9 नामजद और 450 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

इस घटनाक्रम का पता लगने पर डीएम बागपत राजकमल यादव, एसपी नीरज कुमार जादौन ने मोर्चा संभाला था। एसपी नीरज जादौन अकेले ही भीड़ के सामने भागने लगे। उन्हें काफी समझाने और पथराव न करने का प्रयास किया। घण्टों तक मतगणना स्थल के बाहर हंगामा चलता रहा। जिसके बाद घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस मामले को लेकर शुक्रवार को इंस्पेक्टर बागपत ने योगेंद्र, बॉबी लंगड़ा, रामधन, अमित राठी, विजेंद्र, भीम, विशेष, नसीब, राहुल और 450 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपितों पर आईपीसी की धारा 147, 148, 332, 353, 336, 323, 307, 504, 506 व सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम की धारा 3 और आपराधिक कानून (संशोधन) अधिनियम की धारा-7 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है।

फिलहाल कोतवाली बागपत पुलिस वीडियो के आधार पर अज्ञात आरोपियों की पहचान का प्रयास कर रही है। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी व अज्ञात लोगों को पहचान करने में लगी हुई है। एसपी नीरज कुमार जादौन का कहना है कि जिन्होंने भी माहौल खराब करने की कोशिश की है। पथराव किया है, ऐसे लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

.