जब अभिषेक बच्चन ने बना लिया था बॉलीवुड इंडस्ट्री छोड़ने का मन, तब पिता अमिताभ बच्चन ने दी थी उनको ये सलाह

0
67
.

बॉलीवुड डेस्क. जूनियर बच्चन के नाम से मशहूर अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) हाल ही में OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई अपनी फिल्म ‘बिग बुल’ को लेकर काफी चर्चा में हैं। फैंस इस फिल्म में अभिषेक की एक्टिंग की तारीफ भी कर रहे हैं। अब हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में अभिषेक ने खुलासा किया कि उनके करियर में एक समय ऐसा भी आया था, जब उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री छोड़ने का मन बना लिया था। क्योंकि, उस दौरान उनकी फिल्में लगातार फ्लॉप हो रही थीं और उन्हें काफी आलोचनाओं का शिकार भी होना पड़ रहा था। अभिषेक ने यह भी बताया कि तब अपने पिता अमिताभ बच्चन की एक सलाह के बाद उन्होंने इंडस्ट्री छोड़ने का अपना फैसला बदला था।

शायद मैं इस इंडस्ट्री के लिए नहीं बना हूं- अभिषेक

अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) ने इंटरव्यू में कहा, “एक पब्लिक प्लेटफॉर्म पर फेल होना बहुत कठिन होता है। उस समय कोई सोशल मीडिया नहीं हुआ करता था। लेकिन तब मैंने मीडिया के जरिए पढ़ा था कि कुछ लोग मुझे मेरे काम को लेकर गालियां दे रहे थे। जबकि, कुछ लोग यह भी कह रहे थे कि मुझे एक्टिंग नहीं आती। तब उस समय मुझे लगा था कि यह मेरी गलती थी, जो मैं इस इंडस्ट्री में आया। क्योंकि उस समय मैं जो कुछ भी कर रहा था, वो मेरे लिए काम नहीं कर रहा था। तब मैं अपने पिता के पास गया था और मैंने उनसे कहा था कि शायद मैं इस इंडस्ट्री के लिए नहीं बना हूं।”

अभिषेक (Abhishek Bachchan) ने आगे कहा, “तब मेरे पिता ने मुझसे कहा था कि मैंने तुम्हें एक हारा हुआ इंसान बनने की शिक्षा नहीं दी है। तुम्हें हर रोज उठ कर एक नई लड़ाई के लिए तैयार होना चाहिए। एक एक्टर के तौर पर तुम्हारे अंदर हर फिल्म के साथ निखार आ रहा है। इसलिए सामने आने वाले हर रोल को तुम्हें लेना चाहिए और अपने काम पर ध्यान देना चाहिए। बस काम करो और मुझ पर भरोसा रखो सब ठीक हो जाएगा।” अमिताभ की इस सलाह के बाद अभिषेक ने ठान लिया था कि वो इंडस्ट्री नहीं छोड़ेंगे और अपनी अलग पहचान बनाने के लिए हर दिन लड़ेंगे।

.