बॉलीवुड में पहली फिल्म हिट होने के बाद वन फिल्म वंडर साबित हुए और गुमनाम हो गये ये स्टार्स

0
64
Bollywood stars
.

फर्स्ट आई न्यूज डेस्कः

बॉलीवुड में 90 के दशक में कई अभिनेता/अभिनेत्रियों ने एंट्री की। इनमें से कुछ की पहली फिल्म सुपर-डुपर हिट रही जिसके बाद ये कयास लगाए कि ये लंबी पारी खेलेंगे हालांकि ऐसा नहीं हुआ। पहली फिल्म हिट होने के बाद ये स्टार्स वन फिल्म वंडर साबित हुए और गुमनामी की ओर चले गए। इन सेलेब्स ने हिम्मत नहीं हारी और दूसरे प्रोफेशन में अपना करियर बना लिया। अब इन सेलेब्स में कोई सक्सेसफुल बिजनेसमैन बन चुका है तो कोई नौकरी कर रहा है। आइए जानते हैं इन सेलेब्स के बारे में…

मंदाकिनी

1985 में हिंदी फिल्म सिनेमा में एक ऐसी एक्ट्रेस ने कदम रखा था, जो आज भी फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ से लोगों के बीच में पहचान बनाए हुए है। इस अभिनेत्री का नाम मंदाकिनी है। 1985 में ‘मेरा साथी’ से शुरू हुआ मंदाकिनी का करियर 1996 में ‘जोरदार’ के साथ खत्म हो गया। फिल्मों से संन्यास लेने के दो साल पहले यानी 1994 में मंदाकिनी का नाम अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के साथ भी जुड़ा। 80 के दशक में दर्शकों के दिल पर राज करने वाली मंदाकिनी इन दिनों मुंबई में तिब्बतन हर्बल सेंटर और योगा क्लासेस चलाती हैं।

मयूरी कांगो

महेश भट्ट की 1996 में आई फिल्म ‘पापा कहते हैं’ से लोकप्रिय हुई अभिनेत्री मयूरी कांगो ने कुछ साल के करियर के बाद फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दी थी। तीन साल पहले मयूरी के ग्लोबल टेक कंपनी गूगल में बड़े पद पर नियुक्ति को लेकर खबरें सामने आई थीं। मयूरी गूगल इंडिया में एजेंसी बिजनेस की इंडस्ट्री हेड बनाई गई थीं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अब वह गुड़गांव की एक कंपनी में मैनेजिंग डायरेक्टर हैं।

फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने के बाद मयूरी ने प्रोफेशनल करियर का रास्ता बदल लिया। वे डिजिटल एडवर्टाइजिंग से जुड़ गईं। गूगल ज्वाइन करने से पहले मयूरी परफॉर्मिक्स रिजल्ट्रिक्स में एमडी, डिजिटास में एसोसिएट डायरेक्टर और जेनिथ में चीफ डिजिटल ऑफिसर के पद पर काम कर चुकी हैं।

संदली सिन्हा

इस लिस्ट में फिल्म ‘तुम बिन’ की एक्ट्रेस संदली सिन्हा का नाम भी शामिल हैं, उन्होंने फिल्म में ‘पिया’ का किरदार निभाया था। संदली का फिल्मी करियर कुछ खास नहीं रहा। साल 2006 में उन्होंने बिजनेसमैन किरण सालस्कर से शादी कर ली। अब उनके दो बच्चे हैं। किरण देश बिगेस्ट बेकरी ब्रांड कंट्री ऑफ़ ओरिजन के मालिक हैं। संदली पति के साथ कंपनी के बिजनेस को संभालती हैं।

कुमार गौरव

कुमार गौरव की गिनती बॉलीवुड में सुपरफ्लॉप एक्टर्स में की जाती है। दरअसल, कुमार ने 1981 में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘लव स्टोरी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। अपनी पहली ही फिल्म सुपरहिट होने के बाद कुमार गौरव का दिमाग सातवें आसमान पर पहुंच गया और उन्होंने उस दौर की न्यू एक्ट्रेसेस के साथ काम करने तक से मना कर दिया था।

कहा जाता है कि उन्होंने जिनके साथ स्क्रीन शेयर करने से मना किया था, वे एक्ट्रेसेस बाद में सुपरहिट हो गईं और कुमार गौरव का करियर फ्लॉप हो गया। फ्लॉप करियर के बाद कुमार हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में उतरे और अपना ट्रेवल बिजनेस शुरू किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुमार मालदीव में कुछ लग्जरी रिसॉर्ट्स के भी मालिक हैं और वहां उनका काफी बड़ा बिजनेस है।

.