आगरा- 15 फरवरी से होने वाली सेना भर्ती रैली की सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाए- योगी

0
152
.

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में स्वामित्व योजना का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा और मार्गदर्शन में संचालित यह योजना ग्रामीण जीवन में व्यापक बदलाव लाने में सक्षम है। इसके दृष्टिगत स्वामित्व योजना को पूरी प्रतिबद्धता से संचालित किया जाए।

मुख्यमंत्री आज यहां लोक भवन में आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ग्रामीण इलाकों में आमजन को उनकी आवासीय सम्पत्ति के प्रपत्र उपलब्ध कराने में स्वामित्व योजना अत्यन्त उपयोगी सिद्ध हो रही है। उन्होंने योजना की प्रगति की नियमित समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत अभियान को सफल बनाने में यह योजना महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। ग्रामीण जनता को आबादी क्षेत्र में स्थित सम्पत्तियों (भवन, प्लॉट आदि) के प्रमाणित दस्तावेज प्राप्त होंगे, जिनका उपयोग बैंकों से ऋण प्राप्त करने में किया जा सकेगा। ग्रामीण इलाकों में आबादी क्षेत्र का प्रारम्भिक डाटा उपलब्ध हो जाने से विकास योजनाएं संचालित करने में सुगमता होगी। इससे ग्रामीण क्षेत्रों में विकास की प्रक्रिया को गति मिलेगी। उन्होंने योजना के क्रियान्वयन में ड्रोन के माध्यम से प्रारम्भिक सर्वेक्षण के साथ-साथ सम्पत्तियों का भौतिक सत्यापन सर्वेक्षण टीम द्वारा सुचारु ढंग से सम्पन्न कराने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी 15 फरवरी से आगरा में प्रारम्भ हो रही भारतीय सेना की भर्ती रैली के सम्बन्ध में सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं, ताकि लोगों को कोई असुविधा न हो। उन्होंने इस सम्बन्ध में सेना के अधिकारियों से समन्वय बनाकर कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here