Kisan Andolan: ग्रेटा थनबर्ग के Tweet पर हुई FIR तो भड़क उठे ओवैसी, दिल्ली पुलिस पर कसा तंज…

0
179
.

नई दिल्ली. किसान आंदोलन (Kisan Andolan) के समर्थन मे Tweet किए जाने के बाद टीनएज क्लाइमेट एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg) के Tweet को लेकर गुरुवार को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एफआईआर (FIR) दर्ज की है. पुलिस का कहना है कि ग्रेटा ने एक Tweet में एक टूलकिट साझा किया था, जिसमें भारत के हितों के खिलाफ साजिश की रूपरेखा थी. हालांकि, एफआईआर (FIR) दर्ज किए जाने के बाद से इस मसले पर काफी आलोचना हो रही है. लोकसभा सांसद और AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने भी इसे लेकर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) पर हमला किया.

अपने एक Tweet में ओवैसी ने लिखा कि ‘दिल्ली की सड़कों से अपराध का पूरा खात्मा कर चुकी दिल्ली पुलिस (Delhi Police) अब भारत की सबसे बड़ी दुश्मन- विचार रखने वाली एक स्वीडिश टीनएजर- से लड़ने की चुनौती स्वीकार कर चुकी है. अगला एफआईआर (FIR) किसपर होगा? जानवरों पर अत्याचार करने के आरोप में सैंटा क्लॉज़ पर? दिल्ली दंगों के पीड़ित अभी तक न्याय का इंतजार कर रहे हैं.’

बता दें कि गुरुवार को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने सेक्शन 124 A (sedition), 153A, 153 और 120 B के तहत मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने एक कॉन्फ्रेंस कर बताया कि उसके एफआईआर (FIR) में किसी के नाम का जिक्र नहीं है और यह एफआईआर (FIR) ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg) की ओर से Tweet किए गए एक टूलकिट के आधार पर किया गया है.

पुलिस (Delhi Police) के अनुसार, इसमें खास तारीख पर ‘ट्विटर स्ट्रॉर्म’ का भी जिक्र किया गया है. पुलिस टूलकिट की जांच कर रही है. उसका कहना है कि इस टूलकिट के जरिये माहौल खराब करने और भारत सरकार की छवि खराब करने की साजिश रची गई थी.

वहीं, किसान आंदोलन (Kisan Andolan) के समर्थन में विदश से समर्थन आने पर बुधवार को विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर इसकी आलोचना की थी और कहा था कि निहित स्वार्थ के तहत कुछ ताकतें किसान आंदोलन (Kisan Andolan) के जरिए देश में अपना एजेंडा थोप रही हैं.

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here