अखिलेश यादव का CM योगी पर बड़ा हमला- दूसरों की नकल को अपनी अकल बताकर पीठ थपथपा रही बीजेपी

0
441
Akhilesh Yadav's big attack on CM Yogi - BJP is patting the back by calling others' copycat their intelligence
.

लखनऊ. सपा मुखिया एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने यूपी की भाजपा सरकार (BJP Government) पर निशाना साधा है। उन्होंने सीएम योगी पर निशाना साधते हुए कहा कि दूसरों की नकल को अपनी अकल बताकर भाजपा नेतृत्व अपनी पीठ थपथपा रहा है। बीजेपी सरकार जनता को बरगलाने में ही अपनी सफलता समझता है लेकिन जनता सब जानती है, उसे बहकाया नहीं जा सकता है।

सपा मुखिया ने कहा है कि भाजपा सरकार (BJP Government) कोरोना से बचाव के नाम पर टीका लगाने के लिए फीस तय कर रही है। बिहार में मुफ्त टीके का एलान करने वाली भाजपा यूपी में जनता को मुफ्त टीके की सुविधा नहीं देने वाली है। भाजपा आपदा में भी अवसर तलाशने में माहिर रही है। कोरोना संकट में भी उसकी वसूली चलने वाली है। ऐसी सरकार से जनता मुक्ति चाहती है।

उन्होंने कहा कि बुनियादी मुद्दों से भटकाने में भाजपा सरकार (BJP Government) का कोई जवाब नहीं। नीति आयोग की रिपोर्ट में बीमार स्वास्थ्य सेवाओं में उत्तर प्रदेश नम्बर एक है। चार साल की भाजपा सरकार (BJP Government) में यूपी का हेल्थ इन्डेक्स स्कोर 5.08 प्वाइंट गिरकर 2015-16 के 33.69 प्वाइंट से भी गिरकर 28.61 प्वाइंट पर आ गया है। वास्तविकता यह है कि प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई हैं। समाजवादी सरकार के समय स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के जो कदम उठाए गए थे, रागद्वेष से भरी भाजपा सरकार (BJP Government) ने उन्हें भी चौपट कर दिया है।

सच तो यह है कि भाजपा सरकार (BJP Government) की आयुष्मान योजना के लाभार्थी अस्पतालों में टरकाए जाते हैं। गरीब की कहीं पूछ नहीं होती है। प्रधानमंत्री जनऔषधि केन्द्रों का बड़ा शोर था, अब ये जगह-जगह बंद पड़े हैं। जहां खुले हैं वहां दवाइयों का अभाव है। अस्पतालों में डाक्टरों और पैरा मेडिकल स्टाफ की भारी कमी है। उनकी भर्ती रूकी हुई है। भाजपा सरकार (BJP Government) रोजगार के झूठे आंकड़े और आश्वासन देती है। भाजपा राज में न मेडिकल कालेज खुले, नहीं एम्स बने। राज्य के समस्त चिकित्सालयों में भर्ती होने वाले रोगियों का भर्ती शुल्क माफ कर दिया गया था। आज मेडिकल कालेजों में परीक्षण की नई दरें लागू हैं, इलाज के लिए लम्बी रकम खर्च होती है। कैंसर अस्पताल की तो पूरी व्यवस्था ही भाजपा सरकार (BJP Government) में बदल गई है।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here