जब मैं छोटी थी, अधेड़ आदमी ने मेरा सेक्शुअल हैरेसमेंट किया था, अनुराग कश्यप की बेटी आलिया का चौंकाने वाला खुलासा…

0
266
Anurag Kashyap's daughter Alia revelation young the middle man had done my sexual harassment
.

बॉलीवुड डेस्क. बॉलीवुड के पॉपुलर डायरेक्टर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) की बेटी आलिया कश्यप (Aaliyah Kashyap) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. अक्सर सोशल मीडिया पर बेबाक तरीके से अपनी बात रखती हैं। हाल ही में अनुराग कश्यप की बेटी आलिया ने सोशल मीडिया पर आपबीती साझा की है। उनका कहना है कि जब वे छोटी थीं, तब अधेड़ उम्र के आदमी ने उनका सेक्शुअल हैरेसमेंट किया था। उन्होंने यह लंबी-चौड़ी पोस्ट तब लिखी, जब लिंजरी में अपनी फोटो पोस्ट करने के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें रेप की धमकियां मिलनी शुरू हुईं। आलिया की हिम्मत को कल्कि कोचलिन, खुशी कपूर, सुहाना खान, नव्या नवेली नंदा समेत कई स्टारकिड्स और सेलेब्स का सपोर्ट मिला है।

क्या लिखा आलिया ने अपनी पोस्ट में?

20 साल की आलिया ने अपनी पोस्ट में लिखा था- पिछले कुछ सप्ताह मेरी मानसिक स्थिति के लिए बहुत मुश्किल रहे। जबसे मैंने लिंजरी में अपनी फोटो पोस्ट की है, तब से बहुत ही भद्दे कमेंट का सामना करना पड़ रहा है। मैंने खुद को इतना डरा हुआ पहले कभी महसूस नहीं किया, जितना कि पिछले कुछ सप्ताहों में किया और अपनी पोस्ट डिलीट करने के बारे में सोचना पड़ा।

https://www.instagram.com/p/CLvvSv3A1t_/?utm_source=ig_web_copy_link

मैंने इस हैरेसमेंट को नजरअंदाज करने की कोशिश की। लेकिन सच्चाई यह है कि इसके बारे में बोलने की जरूरत है। क्योंकि इस तरह के कमेंट्स रेप कल्चर को बढ़ावा देते हैं, जो किसी न किसी तरह भारत (और दुनियाभर की) महिलाओं को प्रभावित करता है।

हम वह देश हैं, जहां महिलाओं के सेक्शुअली असॉल्ट होने के बाद उनके लिए कैंडल मार्च निकालेंगे। लेकिन जीते-जी उसकी रक्षा नहीं करेंगे। सच्चाई यह है कि भारत की महिलाओं को यह जिंदगीभर झेलना पड़ता है। मैं ऐसे घटिया कमेंट्स को देखते हुए बड़ी हुई हूं। जब मैं छोटी थी, तब एक अधेड़ आदमी ने मेरा सेक्शुअल हैरेसमेंट किया था।

वे दिखाने के लिए नैतिकता की बातें करते हैं। लेकिन हकीकत यह है कि वे खुद रेप कल्चर को बढ़ावा देते हैं। ये वही लोग है, जो मुझे फॉलो करते हैं और मेरे कंटेंट को कंज्यूम करते हैं और फिर हैरेस करने लगते हैं। अगर आप वाकई मेरी पोस्ट से सहमत नहीं हैं तो मुझे अनफॉलो कर सकते हैं।

न ही मैं और न ही मेरी पोस्ट सेक्शुअल असॉल्ट को बुलावा देती है। कोई भी महिला कभी ऐसा कर सकती है। इसलिए महिलाओं को कैसे कपड़े पहनना है या कैसे काम करना है, यह बताने की बजाय हमें मर्यादा भूल चुके लोगों के हिंसक व्यवहार के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए, जो समाज में सामान्य हो चुका है। यह मेरा शरीर है, मेरी जिंदगी है और इसके साथ मैं वही करूंगी जो करना चाहती हूं।

आलिया के समर्थन में आए सेलेब्स

एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन ने लिखा है, “यह साझा करने के लिए मुझे आप पर गर्व है।” श्रीदेवी की बेटी और जान्हवी कपूर की बहन खुशी कपूर लिखती हैं, “आई लव यू।” चंकी पांडे की भाभी डिएन पांडे ने लिखा, “आपके समर्थन के लिए हमेशा मौजूद हूं।”

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here