अयोध्या- राम मंदिर निर्माण के लिए चंदे में मिली दान राशि 1.5 हजार करोड़ के पार…

0
141
Ram temple
.

अयोध्या. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण (Construction of Ram Temple) के लिए पूरे देश के हर प्रांत से प्रत्येक वर्ग समर्पण निधि में अपना सहयोग दे रहा है. राम मंदिर समर्पण निधि अभियान के अंतर्गत लगातार राम मंदिर निर्माण (Construction of Ram Temple) के लिए सहयोग आ रहा है. इसी कड़ी में अब चंदे से मिली दान राशि 1.5 हजार करोड़ रुपए के आंकड़े को पार कर चुकी है. अब तक 1,590 करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि इकट्ठा हो चुकी है.

श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्‍ट (Ram Janambhoomi Teerth kshetra Trust) के कोषाध्‍यक्ष स्‍वामी गोविंद देव गिरी ने बताया कि गुरुवार (11 फरवरी) शाम को उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार अयोध्या में राम मंदिर निर्माण (Construction of Ram Temple) के लिए 1,590 करोड़ रुपये एकत्र किए गए हैं.

श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरि ने कहा, श्रीराम मंदिर के भव्‍य निर्माण के लिए पूरे देश से ही धनराशि एकत्रित की जा रही है। हम चाहते हैं कि देश के 4 लाख गांव और 11 करोड़ परिवार हमारे दान अभियान के दौरान पहुंचे। दान अभियान 15 जनवरी से शुरू हो चुका है जो 27 फरवरी तक जारी रहेगा। मैं इस अभियान के लिए सूरत में हूं लोग ट्रस्ट को काफी योगदान कर रहे हैं। स्वामी गोविंद देव गिरि ने बताया कि 492 साल बाद, लोगों को धर्म के लिए कुछ करने के लिए खास अवसर मिल रहा है।

बताया जा रहा है, राम मंदिर निर्माण (Construction of Ram Temple) के लिए समर्पण निधि अभियान में हर वर्ग के लोग अपना सहयोग राम मंदिर निर्माण (Construction of Ram Temple) के लिए समर्पण निधि राशि के रूप में कर रहे हैं. यही नहीं छोटे बच्चे भी गुल्लक के माध्यम से समर्पण निधि रामलला को अर्पित कर रहे हैं. कई राज्यों में मजदूरी करने वाले लोग अपने मजदूरी का एक भाग रामलला को समर्पण निधि के रूप में सामूहिक रूप से समर्पित कर रहे हैं.

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here