PHOTO: आयुष्मान ने ताहिरा की फोटो शेयर कर लिखा- इस लड़की के चक्कर में 12वीं में आए थे कम मार्क्स

0
159
ayushmann khurana and tahira kashyap's relationship completes 20 years
.

बॉलीवुड डेस्क. अभिनेता आयुष्मान खुराना और ताहिरा कश्यप बॉलीवुड के सबसे पसंदीदा जोड़ो में से एक हैं। दोनों अक्सर सोशल मीडिया पर फोटोज शेयर करते रहते हैं, जिसमें वो खुलकर एक दूसरे को अपना प्यार जाहिर करते हैं। आयुष्मान खुराना और उनकी पत्नी ताहिरा कश्यप के रिलेशन को 20 साल पूरे हो गए हैं। दोनों ने 15 मार्च को इस बात का जिक्र करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखी। आयुष्मान ने ताहिरा की फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘ये लड़की 12वीं के बोर्ड एग्जाम में मेरे खराब नंबर आने की वजह थी। केमिस्ट्री के एग्जाम से पहले हमने डेटिंग शुरू की थी। PMT और CET में भी मेरी बेहद खराब रैंक आईं। मेरे डॉक्टर बनने के इरादे को तोड़ने के लिए ताहिरा तुम्हारा धन्यवाद। आज दो दशक हो गए। हैप्पी एनिवर्सरी।’

ऐसी है आयुष्मान-ताहिरा की लव स्टोरी (Ayushman-Tahira Love Story)

एक इंटरव्यू में आयुष्मान ने अपनी लव स्टोरी का जिक्र करते हुए कहा था, ‘ताहिरा और मेरा रिश्ता आज भी दोस्ती का है और दोस्ती से ही हमारे प्यार की शुरुआत हुई थी। वही मेरा पहला प्यार थीं। जानता तो उन्हें पहले से था, पर सोलह साल की उम्र में उनके लिए दिल धड़का। तब हम दोनों एक ही स्कूल में 11वीं व 12वीं में थे। कोचिंग क्लास भी साथ-साथ ही जाया करते थे। मेरे पिताजी जो एस्ट्रोलॉजर हैं, उनकी ताहिरा के पापा राजन कश्यप जी से अच्छी खासी जान-पहचान थी। एक दिन ताहिरा की फैमिली हमारे यहां डिनर पर आई, तो उसके बाद ताहिरा और मेरा रिश्ता कुछ खास-सा हो गया।

https://www.instagram.com/p/CMbaGYRn4G0/?utm_source=ig_web_copy_link

स्कूल टाइम की हमारी यह लव स्टोरी आगे कॉलेज और थिएटर के दिनों में परवान चढ़ी। चंडीगढ में हम दोनों ने साथ में थिएटर किया। चंडीगढ़ में ही मंच तंत्र नाम का एक थिएटर ग्रुप भी साथ में बनाया। हम दोनों ने लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट किया और फिर एक दिन शादी के लिए प्रपोज कर दिया। हम चूंकि फैमिली फ्रेंड्स थे, इसलिए शादी में परिजनों की परमिशन के लेवल पर कुछ मुश्किल नहीं आई। यह सब आसान था, क्योंकि हम दोनों एक-दूसरे को बचपन से जानते थे।

https://www.instagram.com/p/CMcQnQChnCk/?utm_source=ig_web_copy_link

ये बहुत ही नसीब की बात होती है कि आपको वो इंसान मिल जाए, जिसको आपने शुरू से ही चाहा हो, जिससे आपकी बहुत बनती हो, जो आपको हर स्तर पर समझता हो। हम दोनों की रुचि एक जैसी है। दोनों लिखते-पढ़ते हैं। थिएटर से भी जुड़े रहे। आपको अपने जीवनसाथी के रूप में सही इंसान मिल जाए तो दुनिया में इससे बेहतर कुछ भी नहीं।’

2011 में की थी शादी

ताहिरा और आयुष्मान ने 2011 में शादी की थी। आयुष्मान के लिए ताहिरा काफी लकी साबित हुईं। शादी के बाद ही आयुष्मान ने बॉलीवुड में 2012 में फिल्म ‘विक्की डोनर’ से सफल शुरुआत की। इस कपल के दो बच्चे, एक बेटा और एक बेटी हैं। ताहिरा पेशे से ऑथर और डायरेक्टर हैं।

.