सरकार के खिलाफ अपशब्दों के प्रयोग से फसें अज़ीज़ कुरैशी

0
68
.

मुरादाबाद, खबर है पूर्व राज्यपाल अज़ीज़ कुरैशी शनिवार देर रात आजम खां के परिवार का हाल लेने पहुंचे। आजम के मोह में मौजूदा योगी सरकार की तुलना क्रूर मुस्लिम आक्रांताओं महमूद गजनवी और अब्दाली से कर दी। डा. अजीज कुरैशी नें सारी मर्यादाएं लांघते हुए कहा कि उन्होंने भी ऐसा नहीं किया होगा, जैसा यह जालिमाना हुकूमत कर रही है। वे यहीं नहीं रुके, पिशाच समेत कई और भी अपशब्दों का प्रयोग किया। उधर, शनिवार रात पूर्व राज्यपाल का वीडियो मीडिया में सामने आने के बाद पुलिस हरकत में आई और उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

राज्यपाल रहते हुए अजीज कुरैशी ने ही आजम खां के मौलाना जौहर अली विश्वविद्यालय को रातोंरात मंजूरी थी। तभी से कुरैशी की भूमिका पर सवाल उठते रहे हैैं। इधर, तमाम फर्जीवाड़े के आरोप में फंसे आजम खां फिलहाल जेल में हैैं। उनकी पत्नी और शहर विधायक डा. तजीन फात्मा पिछले दिनों रिहा हुईं। उन्हीं का हालचाल लेने शनिवार रात एकाएक अजीज कुरैशी आजम खां के घर पहुंचे। डा. फात्मा और बेटे अदीब आजम से मुलाकात की।

एसओ भोजपुर राशिद हुसैन ने बताया कि परिवार में आपसी विवाद का मामला है।

बाद में उन्होंने मीडिया से भी बात की, जिसमें योगी सरकार के खिलाफ जमकर जहर उगला। कहा कि सांसद आजम खां और उनके परिवार पर जुल्म ज्यादती की जा रही है। जो जालिमाना पालिसी (नीति) मौजूदा हुकूमत अपना रही है, जुल्म किया है, वैसा आज तक किसी ने नहीं किया। बड़े-बड़े लुटेरे, डाकू आए। हमलावर महमूद गजनवी, अहमद शाह अब्दाली, दुर्रानी ने भी ऐसा नहीं किया। यह हमारे लोगों के साथ अन्याय है। बोले-शायद मेरे बयान से गवर्नमेंट को शर्म आए।

.