BCCI अध्यक्ष गांगुली के बुलाने पर भी IPL फाइनल देखने क्यों नहीं आए PCB अध्यक्ष रमीज राजा? बताई ये वजह

0
311
.

भारत-पाकिस्तान के बीच बीते 1 दशक से द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है. बीच-बीच में सीरीज कराने की बातें दोनों तरफ से उठी. लेकिन दोनों मुल्कों के तल्ख रिश्तों के कारण ऐसा अब तक नहीं हो पाया. इस बीच, भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट रिश्तों को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा ने बड़ी बात कही है.

राजा ने पीसीबी की बोर्ड मीटिंग के बाद हुई एक प्रेस वार्ता में बताया कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उन्हें दो बार आईपीएल का फाइनल देखने के लिए न्योता दिया था. हालांकि, उन्होंने फैंसे के भावनात्मक जुड़ाव और मौजूदा राजनीतिक हालात को देखते हुए नहीं जाने का फैसला किया. उन्होंने कहा कि क्रिकेट के लिहाज से तो मेरा जाना ठीक होता. लेकिन, चीजों को अभी बदलने में वक्त लगेगा.

पिछले साल आईपीएल में कोरोना के मामले सामने आने के बाद लीग का दूसरा हाफ यूएई में कराया गया था. वहीं, इस साल पूरा टूर्नामेंट ही बायो-बबल के बीच भारत में हुआ. पीसीबी चेयरमैन के मुताबिक, उन्हें इस साल भारत में हुए आईपीएल फाइनल के अलावा पिछले साल भी गांगुली की तरफ से न्योता आया था. बता दें कि बीसीसीआई दूसरे सीजन से ही आईपीएल में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया है. पाकिस्तान के खिलाड़ी 2008 में आईपीएल के पहले सीजन में खेले थे.

मेरे चेयरमैन बनने के बाद पाक का प्रदर्शन सुधरा: रमीज राजा
पीसीबी चेयरमैन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान के हालिया प्रदर्शन को लेकर भी अपनी बात रखी. उन्होंने कहा, “मैं पिछले साल सितंबर में पीसीबी का चेयरमैन बना था. तब से पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन टेस्ट खेलने वाले बाकी मुल्कों के मुकाबले बेहतर रहा है.

मेरे चेयरमैन बनने के बाद से पाकिस्तान ने तीनों फॉर्मेट कुल मिलाकर 24 मैच खेले हैं और इसमें से 75 फीसदी मुकाबले जीते. इसी अवधि में भारत ने 68 फीसदी और इंग्लैंड ने 45 फीसदी मैच जीते. यानी पाकिस्तान क्रिकेट बेहतरी की तरफ जा रहा है.”

84 साल पहले लॉर्ड्स में रचा गया था इतिहास, क्रिकेट फैंस को मिली थी सबसे बड़ी सौगात

इसी वजह से पाकिस्तान की आईसीसी रैंकिंग में भी सुधार हुआ है. फिलहाल, पाकिस्तान टेस्ट में 1 पायदान चढ़कर पांचवें, वनडे में तीसरे और टी20 में भी इसी स्थान पर है. पाकिस्तान की टीम जनवरी 2017 के बाद से पहली बार वनडे में तीसरे स्थान पर पहुंची है.

Source link

.