BCCI ने निकाली वैकेंसी, NCA में बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग कोच के लिए मांगे आवेदन

0
50
.

स्पोर्ट्स डेस्क. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में बल्लेबाजी, गेंदबाजी (तेज और स्पिन) और फील्डिंग कोचों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 सितंबर है. राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में उम्मीदवारों की आयु सीमा 60 वर्ष है.

भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ (Former Indian Captain Rahul Dravid) ने इस पद के लिए फिर से आवेदन किया है. इसी के साथ उन्होंने आगामी टी 20 विश्व कप के बाद रवि शास्त्री को भारत के मुख्य कोच के रूप में बदलने की सभी अटकलों को समाप्त कर दिया. श्रीलंका दौरे के बाद द्रविड़ ने भारतीय टीम के साथ पूर्णकालिका भूमिका को लेकर अंदेशा जताया था. उनके आवेदन से हालांकि पुष्टि होती है कि वह अब भी युवा क्रिकेटरों के साथ काम करके राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की मदद करना चाहते हैं.

बीसीसीआई (BCCI) की वेबसाइट पर नौकरी का विवरण इस प्रकार से है, ‘हेड क्रिकेट NCA राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी सभी क्रिकेट कोचिंग कार्यक्रमों को चलाने के लिए समग्र रूप से जिम्मेदार होंगे. वह अकादमी में प्रशिक्षण में भाग लेने वाले सभी क्रिकेटरों की तैयारी, विकास और प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार होंगे.

.