लखनऊ :- जज बन महिलाओं से जोड़ता था रिश्ता, साइबर टीम ने किया गिरफ्तार

0
55
Became a judge
.

Became a judge लखनऊ :- हजरतगंज और साइबर क्राइम की पुलिस टीम ने इनके द्वारा संयुक्त कार्रवाई करते हुए एक शातिर अभियुक्त जिसका नाम विष्णु शंकर गुप्ता है कानपुर का रहने वाला इस को गिरफ्तार किया गया है। कुछ दिन पूर्व एक सूचना मिली थी कि एक महिला को किसी ने झांसा दिया है और ऐसी महिलाओं को टारगेट करता था या तो वह डिवोर्स होती थी या विधवा होती थी।

शादी का झांसा दे हड़पता था पैसे

ऐसी महिलाओं को शादी का झांसा देकर अपने आप को सिविल जज बजाता था और पैसे हड़पने का काम करता था इस संबंध में एक ट्रैक लिया गया। उस ट्रैक में एक व्यक्ति पकड़ा गया है इसके पास से रिकवरी भी की गई है। 400000 रूपये बरामद किए पुलिस ने जो कि कई महिलाओं से इसने ठगी की थी। साथ में ज्वेलरी और भारी मात्रा में आभूषण बरामद की है इसके ऊपर पूर्व में भी 5 मुकदमे दर्ज है।  विभिन्न प्रकार की धोखाधड़ी का काम करता रहा है कोर्ट में फर्जी कागज लगाने से लेकर अपनी किडनैपिंग और कई तरीके से फ़र्ज़ी कार्य कर चुका है।

इसके पास से विभिन्न प्रकार की मोहरे भी मिली है जिसमें से एक सरकारी दफ्तर की मुहर है। इसके ऊपर कई गंभीर धाराओं मुकदमा लिखा गया है जो अभियुक्त है न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जा रहा है।

.