ओलंपिक 2026 की तैयारी कर रहा है बेदांत, फैमिली समेत दुबई शिफ्ट हुए आर माधवन

0
55
.

Bollywood Desk/Sports Desk: एक्टर आर माधवन के 16 वर्षीय बेटे वेदांत 2026 में होने वाले ओलंपिक में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीतने की तैयारी इन दिनों दुबई में कर रहे हैं। वेदांत के इस सपने को पूरा करने में उनकी मदद करने के लिए आर माधवन और उनकी पत्नी सरिता बिरजे भी बेटे के साथ कुछ समय के लिए दुबई में शिफ्ट हो गए हैं। वेदांत पहले से ही एक नेशनल स्विमिंग चैंपियन हैं। देश में सुविधाओं की कमी के कारण माधवन ने अपने बेटे की स्विमिंग ट्रेनिंग दुबई में कराने का फैसला किया है।

वेदांत का सपना मेरे लिए अपने करियर से कहीं ज्यादा इंपोर्टेंट है
पॉपुलर फिल्म ‘रेहना है तेरे दिल में’ फेम एक्टर आर माधवन चाहते हैं कि वेदांत को सबसे बड़ी खेल प्रतियोगिता के लिए सबसे अच्छी सुविधाएं मिलें। एक इंटरव्यू में माधवन ने इस बात को कंफर्म किया है कि वे अपनी फैमिली के साथ दुबई में हैं, ताकि उनका बेटा बड़े पूल में स्विमिंग ट्रेनिंग कर सके। माधवन ने कहा, “मुंबई में बड़े स्विमिंग पूल या तो कोविड के कारण बंद हैं, या फिर वहां सुव‍िधाएं नहीं हैं। हम यहां दुबई में वेदांत के साथ हैं, जहां वो बड़े पूल में ट्रेनिंग लेता है। वह ओलंपिक की दिशा में काम कर रहा है, जिसमें सरिता और मैं उसके साथ हमेशा हैं।”

आर माधवन ने अपने बेटे के एक्टिंग में न आने के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि माता-पिता के रूप में उनका हमेशा से विश्वास रहा है कि उनका बच्चा जीवन में क्या करना चाहता है। माधन ने कहा, “वह पूरी दुनिया में स्विमिंग चैंपियनशिप जीत रहा है और हमें बहुत गौरवान्वित कर रहा है, हम इससे बहुत खुश हैं।” एक्टर ने सभी स्टार माता-पिता को सलाह भी दी है। माधवन ने कहा कि उन्हें अपने बच्चे को उड़ने देना चाहिए। उन्होंने आगे कहा, “मुझे वेदांत के एक्टर नहीं बनने का कोई पछतावा नहीं है। उसका चुना हुआ प्रोफेशन मेरे लिए अपने करियर से कहीं ज्यादा इंपोर्टेंट है।”

नेशनल चैंप‍ियनश‍िप में जीते 7 मेडल्स
वेदांत ने अक्टूबर में जून‍ियर नेशनल एक्वाट‍िक चैंप‍ियनश‍िप में महाराष्ट्र के लिए टोटल 7 मेडल जीते थे। उन्होंने बेंगलुरु के बसवनगुडी एक्वाटिक सेंटर में आयोज‍ित स्व‍िमिंग चैंपियनश‍िप में 4 सिल्वर और 3 ब्रोंज मेडल अपने नाम किए थे। वेदांत ने 800 मीटर फ्रीस्टाइल स्व‍िमिंग, 1500 मीटर फ्रीस्टाइल स्व‍िमिंग, 4×100 मीटर फ्रीस्टाइल स्व‍िमिंग और 4×200 मीटर फ्रीस्टाइल स्व‍िमिंग रीले इवेंट में सिल्वर मेडल जीता था। 100 मीटर, 200 मीटर और 400 मीटर फ्रीस्टाइल स्व‍िमिंग इवेंट में उसने ब्रोंज मेडल पर कब्जा जमाया था। इस पर फैंस समेत कई सेलेब्स ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर आर माधवन को बधाई भी दी थी। इसके अलावा बेटे की अच्छी परवरिश के लिए भी माधवन की तारीफ की थी।

मेरा सीना गर्व से चौड़ा करने के लिए धन्यवाद
आर माधवन ने हाल ही अपने बेटे के 16वें जन्मदिन पर एक स्पेशल पोस्ट भी शेयर किया था। उन्होंने लिखा था, “मैं जिन चीजों में अच्छा हूं, उन सभी चीजों में मुझे पीछे छोड़ने के लिए धन्यवाद। मेरा सीना गर्व से चौड़ा करने के लिए भी धन्यवाद। मैं तुमसे बहुत कुछ सिखूंगा। 16वां जन्मदिन मुबारक हो। मैं उम्मीद करता हूं कि तुम बेहतर इंसान बनोगे। मैं एक सौभाग्यशाली पिता हूं।”

सोशल मीडिया पर हुई थी वेदांत और आर्यन की तुलना
बता दें कि बीते दिनों शाहरुख खान के बेटे के ड्रग्स केस में फंसने पर लोगों ने सोशल मीडिया पर आर्यन की तुलना माधवन के बेटे वेदांत से की थी। तब यूजर्स ने एक ओर वेदांत की जमकर तारीफ की थी। वहीं दूसरी ओर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के ड्रग्स केस में फंसने पर उसकी अलोचना की थी। कुछ यूजर्स दोनों के संस्कारों की तुलना भी कर रहे थे। यूजर्स के मुताबिक, एक बेटा देश के लिए मेडल जीत रहा है और दूसरा नशे के मामले में फंसा हुआ है। वहीं कुछ दिनों पहले वेदांत की एक फोटो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थी। जिसमें वे जमीन पर बैठकर खाने खाते नजर आए थे। वेदांत की इस फोटो पर भी लोगों ने उनकी जमकर तारीफ की थी।

.