Bengal Election 2021: ममता बनर्जी को एक और तगड़ा झटका, इस TMC सांसद ने दिया इस्तीफा, बोले- मुझे घुटन हो रही है…

0
887
.

नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है। जिसको लेकर बीजेपी और टीएमसी के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। इसी बीच पश्चिम बंगाल में टीएमसी को एक और तगड़ा झटका लगा है। टीएमसी के अनुभवी सांसद दिनेश त्रिवेदी ने शुक्रवार को बजट सत्र में चर्चा के दौरान राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है।

सांसद दिनेश त्रिवेदी को जब आसन ने बजट पर चर्चा के दौरान बोलने के लिए कहा तो उन्होंने कहा कि घुटन महसूस हो रही है. माना जा रहा है कि त्रिवेदी अगले कुछ दिनों में बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. सांसद ने कहा कि मैं आज राज्यसभा से इस्तीफा दे रहा हूं. मेरे राज्य में हिंसा हो रही है. हम यहां कुछ भी नहीं बोल सकते.

त्रिवेदी ने कहा, ‘मैं अपनी पार्टी का आभारी हूं कि उन्होंने मुझे यहां भेजा है. मुझे घुटन महसूस हो रही है कि हम राज्य में हिंसा पर कुछ नहीं कर पा रहे हैं. मेरी आत्मा मुझसे कहती है कि यदि आप यहां बैठे कुछ नहीं कर सकते, तो आपको इस्तीफा दे देना चाहिए. मैं पश्चिम बंगाल के लोगों के लिए काम करना जारी रखूंगा. त्रिवेदी ने कहा कि यह फैसला आत्मा की आवाज पर ले रहा हूं. उन्होंने कहा कि मैं वहां कुछ कर नहीं पा रहा था.

दिनेश त्रिवेदी का बीजेपी में स्वागत है…

भाजपा की बंगाल इकाई के नेता दिलीप घोष ने कहा कि सही व्यक्ति गलत जगह फंस गया है. जिस तरह से उनको रेल मंत्री के पद से हटाया गया था. ये सब इतिहास है. अगर दिनेश को बंगाल के लिए काम करना है तो उनका भाजपा में स्वागत है. वहीं कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि कोई भी स्वाभिमानी व्यक्ति इस स्थिति में टीएमसी में नहीं रह सकता है. बंगाल का विकास जो चाहता है वह मोदी के प्रति विश्वास व्यक्त कर रहा है. वह बीजेपी में काम करना चाहता है. अभी हमसे कोई चर्चा नहीं हुई है. अगर वह बीजेपी में आएंगे तो उनका स्वागत है.

गौरतलब है कि दिनेश त्रिवेदी राज्यसभा में पार्टी की ओर से बजट के मुद्दे पर स्पीकर थे. ऐसे में टीएमसी के लिए यह बहुत ही शर्मिंदगी भरी घटना कही जा रही है.

बता दें, त्रिवेदी का इस्तीफा पूर्वी राज्य में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले आया है। बंगाल में इस साल के अंत में अप्रैल-मई में चुनाव होंगे। हाल ही में, पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के नेता राजीब बनर्जी चार अन्य असंतुष्ट नेताओं के साथ नई दिल्ली में भाजपा में शामिल हुए।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here