बड़ी खबर- दिल्ली-देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस के C-5 कोच में लगी भीषण आग, अफरा-तफरी का माहौल

0
264
Big news Fierce fire chaos in C-5 coach of Delhi-Dehradun Shatabdi Express
.

नई दिल्ली. नई दिल्ली से चलकर देहरादून आने वाली शताब्दी एक्सप्रेस में कॉसरो रेलवे स्टेशन के C-5 कोच में आग लग गई, कोच को ट्रेन अलग कर दिया गया हैं, कोई हताहत की खबर नहीं आई है। आग की खबर फैलते ही लोगों में दहशत और अफरा-तफरी का माहौल है।

हरिद्वार-देहरादून रेलवे ट्रैक पर कांसरो वन रेंज के जंगल में दिल्ली से देहरादून आ रही जनशताब्दी एक्सप्रेस की एक बोगी में अचानक आग लग गई. ट्रेन में आग लगने से हड़कंप मच गया. लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को जंगल में ही रोक दिया. तत्काल डिब्बे को खाली कराया गया. इसके साथ ही इस डिब्बे रेलगाड़ी से अलग कर अन्य डिब्बों को सुरक्षित बचा लिया गया है. इस ट्रेन में सवार सभी यात्री सुरक्षित है.

आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है. इस कोच में 35 यात्री थे जिन्हें दूसरे कोच में शिफ्ट कर दिया गया. हालात सामान्य होने के बाद ट्रेन को अपने गंतव्य की ओर रवाना कर दिया गया. घटना के दौरान इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका लिया गया. हादसा रायवाला और कांसरो रेंज के बीच हुई. शताब्दी एक्सप्रेस के कोच संख्या 199400 में हरिद्वार-देहरादून सेक्शन पर ये आग लगी. घटना दोपहर 12:20 बजे के आसपास की बताई जा रही.

जानकारी के मुतबिक, इंजन से 8वें कोच में आग लगी थी वहीं दूसरे डिब्बों को पर्याप्त दूरी पर रखा गया. उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार के मुताबिक घटना कांसरो के पास हुई. दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस ट्रेन में लगी का कारण शार्ट सर्किट था. रेलवे के अधिकारी और जीआरपी  भी मौके पर पहुंच गई.

 

.