बिहार: भागलपुर में विस्फोट से भरभरा कर ढहा इमारत, सात की मौत, कई घायल

0
41
bhagalpur bum 1
.

फर्स्ट आई न्यूज डेस्कः

भागलपुर: बिहार के भागलपुर जिले में गुरुवार (3 मार्च) की रात एक घर में हुए विस्फोट में एक बच्चे सहित कम से कम सात की मौत हो गई और कई घायल हो गए।  विस्फोट गुरुवार रात करीब 11.30 बजे तातारपुर थाना क्षेत्र के कजवाली चक गांव के एक घर में हुआ।

“विस्फोट देशी बमों के अवैध निर्माण के दौरान हुआ होगा। ऐसी भी संभावना है कि कथित व्यक्ति पटाखे बना रहे हों। चूंकि विस्फोट की प्रकृति इतनी तीव्र थी कि विस्फोटकों की मात्रा बहुत अधिक था,” भागलपुर रेंज के डीआईजी सुजीत कुमार ने कहा।

मृतकों की पहचान गणेश प्रसाद सिंह (60), उर्मिला देवी (65) के रूप में हुई है, जबकि शेष पांच शवों की पहचान अभी नहीं हो पाई है। सात घायलों को भागलपुर के मायागंज अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिनमें से चार की हालत गंभीर बनी हुई है. घायलों की पहचान सोनी कुमारी (30), नवीन मंडल (32), राहुल कुमार (20) आयशा कुमारी (25), रिंकू कुमार शाह (30), वैष्णवी (30) और जया (35) के रूप में हुई है।

स्थानीय पुलिस को आशंका है कि मलबे में और लोग दबे हो सकते हैं। विस्फोट के तुरंत बाद बचाव अभियान शुरू हुआ। जेसीबी की मदद से ढही इमारत का मलबा हटाया जा रहा है. धमाका इतना जोरदार था कि बगल के घरों में सो रहे लोग घायल हो गए और कई किलोमीटर तक इसकी आवाज सुनी गई। डीएम ने कहा कि आगे की जांच की जा रही है।

.