गांधीनगर :- गुजरात में भाजपा नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में रिकॉर्ड बहुमत की सरकार बनाएगी : जेपी नड्डा

0
61
BJP will form government
.

BJP will form government गांधीनगर :- भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने नभोई, गांधीनगर (गुजरात) में भाजपा किसान मोर्चा के नमो किसान पंचायत  ई-बाइक कार्यक्रम को लॉन्च किया। जेपी नड्डा ने कहा कि गुजरात की जनता जानती है कि गुजरात को किसने आगे बढ़ाया है, किसने गुजरात की तस्वीर बदली है

और किसने गुजरात को विकास का मॉडल बनाया है। आगामी विधान सभा चुनाव में भी  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा गुजरात में रिकॉर्ड बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

किसान नेता होने का दंभ भरने वाले तो कई नेता हुए लेकिन जितना काम आदरणीय प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने विगत 8 वर्षों में समग्र देश के किसानों के लिए किया है, उतना किसी ने नहीं किया।

सबका साथ, सबका विकास

जेपी नड्डा ने कहा कि विपक्ष के लोग किसानों के नाम पर केवल और केवल राजनीति कर रहे हैं। आज तक उन्होंने किसानों के कल्याण एवं उनकी आमदनी को बढ़ाने के बारे में कुछ भी नहीं सोचा जबकि  नरेन्द्र मोदी सरकार किसानों के दु:ख को समझ कर उसे दूर करने का कार्य कर रही है।

विपक्ष केवल झूठ और दोषारोपण की राजनीति करता है। वे किसानों को गुमराह करने की राजनीति करते हैं, हम किसानों के कल्याण के लिए काम करते हैं। वे वोट बैंक की राजनीति करते हैं, हम ‘सबका साथ, सबका विकास की नीति पर काम करते हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसान सम्मान निधि योजना के माध्यम से देश के लगभग 11 किसानों के एकाउंट में बिना किसी बिचौलिए के अब तक 11 किस्तों में लगभग दो लाख करोड़ रुपये पहुंचाए हैं जबकि एक समय में देश के एक प्रधानमंत्री कहते थे कि एक रुपए भिजवाता हूं तो जनता को 15 पैसे मिलते हैं। पता नहीं वह कौन सा हाथ था जो बाकी पैसा ले जाता था।

BJP will form government किसानों को ई-मंडी की सुविधा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पिछले 8 साल में कृषि बजट लगभग छ: गुना बढ़ा है। गांधीनगर में तरल नैनो यूरिया की फैक्ट्री लगायी गयी है जो दुनिया की सबसे बड़ा लिक्विड नैनो यूरिया फैक्ट्री है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसानों को ई-मंडी उपलब्ध कराकर उनकी उपज को देश के किसी भी कोने में बेचने की सुविधा उपलब्ध कराई।

गुजरात की भाजपा सरकार ने 15 लाख किसानों को 5 हजार करोड़ रुपए का ब्याज रहित ऋण उपलब्ध कराई है। जेपी नड्डा ने कहा कि गुजरात में लगभग 1.5 लाख छोटे-छोटे चेकडैम बनाए गए हैं, इससे भूमिगत जल-स्तर में वृद्धि  हुई है और किसानों को सिंचाई जल भी सहजता से उपलब्ध हो रहा है।

नंदा ने कहा कि कांग्रेस के पास बताने के लिए कुछ नहीं होता है क्योंकि उसने न कभी देश के बारे में सोचा, न प्रदेश के बारे में। उनकी सरकारों की प्राथमिकता में कभी भी किसान रहे ही नहीं।

.