कच्चे मकान की दीवार गिरने से भाई की मौत, फैला मातम का माहौल

0
61
.

जौनपुर, कुछ दिनों से रह रहकर हो रही बरसात की वजह से कच्‍ची दीवारे पूरी तरह से नम हैं और दीवारों के गीला होने के बाद दरकने की घटनाएं भी खूब हो रही हैं। ऐसे में बरसात के दौरान और बरसात के बाद धूप होने पर दीवारों के चटक कर गिरने की घटना आम है। ऐसा ही एक मामला मछलीशहर कोतवाली क्षेत्र के मतरी गांव का सामने आया। गांव में कच्चे मकान की दीवार मड़हे पर गिर जाने से उसमें सो रहे भाई की दबकर मौत हो गई, जबकि बहन गंभीर रूप से घायल हो गई। हादसे की जानकारी होने के बाद लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई और आनन -फानन दबे लोगों को बादर निकाला गया।

बताया जा रहा है कि मतरी नयापुरा गांव निवासी दिनेश गौतम ने अपने कच्चे मकान के बगल मड़हा रखा हुआ था। शुक्रवार की देर रात बारिश के दौरान दिनेश गौतम सहित उनका बेटा दिलीप गौतम (26) व उनकी बेटी काजल मड़हे में सोने चले गए। शनिवार की भोर में हो रही भारी बारिश में कच्चे मकान की दीवार अचानक भर भराकर मड़हे पर गिर पड़ी। जिसमें दबकर उनका बेटा दिलीप और बेटी काजल दब गई।

दिलीप की जहां मौके पर मौत हो गई वहीं बेटी काजल का पैर टूट गया। घटना की सूचना पर पहुंचे ग्राम प्रधान रियासत अली व ग्रामीणों ने मिट्टी हटाकर शव बाहर निकलवाया और घायल काजल को मछलीशहर सीएचसी भेजवाया। जहां उसका इलाज चल रहा है। मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने शव कब्जे में लेकर अग्रिम कार्रवाई की। पुलिस के अनुसार शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेजने के साथ ही विधिक कार्रवाई की जा रही है। वहीं संबंधित अधिकारियों को भी इस बाबत सूचना दी जा चुकी है।

.