महोबा :- छात्राओं से वार्ता कर महिला सशक्तीकरण के बारे मे किया गया जागरूक

0
23
By talking to girl students
.

By talking to girl students महोबा :- मिशन शक्ति अभियान के तहत महिलाओं को जागरूक करने के लिए  कार्यक्रमों की श्रृंखला के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक आरके गौतम की अध्यक्षता में राजकीय वीरभूमि महाविद्यालय में मिशन शक्ति जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक द्वारा जिले के सभी थानों में स्थित महिला हेल्प डेस्क, महिला साइबर हेल्प डेस्क सहित महिला बीट पुलिसकर्मियों व एंटी रोमियो स्क्वाड के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान कर बालिकाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक किया गया।

शहर के वीरभूमि राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में हुआ कार्यक्रम

मिशन शक्ति अभियान के तहत जिले के सभी थानों की महिला बीट पुलिसकर्मियों द्वारा महिलाओं, बालिकाओं को शासन द्वारा महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए विभिन्न योजनाओं और सुविधाओं के संबंध में विस्तार से अवगत कराया, साथ ही यह भी बताया कि प्रत्येक थाने पर शक्ति मोबाइलों का संचालन किया जा रहा है।

जो महिला संबंधी अपराधों ईव टीजिंग, छेड़खानी आदि घटनाओं को रोकने के लिए अति सक्रिय रूप से कार्यवाही करती हैं। इसके अलावा वुमेन पावर लाइन नंबर 1090 पर किसी शिकायत को दर्ज कराने व आकस्मिक सहायता के लिए यूपी 112 के इस्तेमाल के बारे में विधिवत जानकारी दी गई।  इस दौरान क्षेत्राधिकारी नगर रामप्रवेश राय, महिला थानाध्यक्ष शिल्पी शुक्ला, वीर भूमि डिग्री कालेज प्राचार्य सुशील बाबू, मां चंद्रिका डिग्री कालेज प्राचार्य डॉ. ज्योति सिंह सहित शिक्षक व छात्राएं मौजूद रहे।

.