MP: रात भर सो नहीं पाए मुख्यमंत्री तो सुबह नप गए इंजीनियर…

0
245
.

भोपाल. मध्यप्रदेश में उस वक्त हड़कंप मच गया जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने सर्किट हाउस (Circuit House) की खस्ता हाल व्यवस्था देखी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई और अंत में सब-इंजीनियर को निलंबित कर दिया।

दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) 17 फरवरी को हुए बस हादसे के बाद सीधी पहुंचे हुए थे। बस हादसे में मृत 52 लोगों के परिजनों से मिलने के बाद मुख्यमंत्री ने सीधी सर्किट हाउस (Circuit House) में एक रात बिताई। हालांकि, सर्किट हाउस (Circuit House) में मुख्यमंत्री को मच्छरों की वजह से नींद नहीं आई और वहां फैली अव्यवस्था को देखने के बाद अंत में सब-इंजीनियर को निलंबित कर दिया।

सर्किट हाउस (Circuit House) में ठहरे शिवराज सिंह चौहान वहां फैली अव्यवस्था का खुद शिकार हो गए हैं। कमरे में मच्छर तो थे ही पानी की टंकी ओवर फ्लो हो रही थी जिले कोई बंद करने वाला नहीं था।

शुक्रवार को निलंबन का आदेश जारी करते हुए रीवा संभागीय आयुक्त राजेश कुमार जैन ने कहा कि लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के उप-इंजीनियर बाबूलाल गुप्ता को सर्किट हाउस (Circuit House) में वीआईपी के रहने के बारे में बताया गया था, इसके बाद भी हमें खराब स्वस्छता, कुप्रबंधन और मच्छरों की शिकायत मिली। जैन ने कहा कि प्रोटोकॉल के अनुसार सर्किट हाउस (Circuit House) में व्यवस्थाएं नहीं मिली।

निलंबन आदेश में कहा कि गया है कि सब-इंजीनियर बाबूलाल गुप्ता ने जिला प्रशासन की छवि को धूमिल की और निर्देशों का पालन करने में विफल रहे। गुप्ता को मध्य प्रदेश सिविल सेवा अधिनियम 1966 के अनुसार अपने सरकारी कर्तव्यों के निर्वहन में लापरवाही के लिए सस्पेंड किया जाता है।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here