महराजगंज की 4 नई नगर पंचायतों में आने वाली आबादी को अब मिलेंगी शहर की सुविधाएं- योगी

0
43
Chief Minister Yogi Adityanath inaugurated and laid the foundation stone Check Bazaar Maharajganj
.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज जनपद महराजगंज स्थित चैक बाजार में 279.30 करोड़ रुपये लागत की 114 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। उन्होंने नगर पंचायत चैक के कार्यालय का शुभारम्भ भी किया। इस अवसर पर आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जनपद महराजगंज में 04 नई नगर पंचायतें बनी हैं, जिससे इनके तहत आने वाली आबादी को अब शहर की सुख-सुविधा मुहैया होंगी। प्रदेश सरकार की विगत 04 वर्ष की उपलब्धियां सर्वविदित हैं। व्यवस्थित कार्यशैली के कारण ही प्रदेश की गरीब जनता को योजनाओं का लाभ मिल रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार 16 जनपदों में मेडिकल काॅलेज बनाने जा रही है, जिसमें महराजगंज जनपद भी शामिल है। राज्य सरकार ने बिना भेद-भाव हर क्षेत्र का विकास सुनिश्चित किया है। सरकार की सोच है कि हर गरीब के पास पक्का मकान हो। इसके लिए प्रधानमंत्री आवास योजना एवं मुख्यमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत पात्रों को लाभ दिया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार किसानों की खुशहाली के लिए निरन्तर कार्य कर रही है। वर्ष 2017 में सरकार बनने के पश्चात सर्वप्रथम लघु एवं सीमान्त किसानों के फसली ऋण माफ किये गये, जिसमें जनपद महराजगंज के लगभग 01 लाख किसानों का ऋण माफ हुआ था। कान्ट्रैक्ट फार्मिंग का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि इस योजना का उद्देश्य किसानों का विकास और समृद्धि है।

जनसभा की समाप्ति के पश्चात् मुख्यमंत्री ने पिपरा सोनाड़ी देवी मन्दिर में दर्शन-पूजन किया। इस अवसर पर जनप्रतिनिधिगण एवं जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

.