सुल्तानपुर :- पैठ बना रही क्रिश्चयन मिशनरी, दस सालों से हो रही साप्ताहिक सभा

0
73
Christian missionary making inroads
.

Christian missionary making inroads सुल्तानपुर :- जिले में क्रिश्चयन मिशनरी पैठ बना रही है। कूरेभार इलाके में ट्रस्ट द्वारा सभा हो रही। ये एक दो-दिनों से नहीं पूरे दस सालों से चल रहा। यहां क्या हो रहा और कैसे इस पर कोई खुलकर बोलने को तैयार नहीं। लेकिन जो भी चल रहा उसे सभी बखूबी जान रहे। लेकिन हिंदूवादी संगठन भी चुप्पी साधे हैं और प्रशासनिक तंत्र भी।

पुलिस ने की पड़ताल

रविवार को यहां आयोजित सभा में धनपतगंज के टीकर गांव से आई राजकुमारी पुत्री बुधिराम मकान के दूसरे तल से कूदी तो चर्चाओं का बाजार गर्म हुआ। हालांकि इस मामले को दबाने के लिये परिवार की ओर से बयान आया कि राजकुमारी मानसिक रूप से अस्वस्थ है। लेकिन दबे जुबान लोग ये भी कह रहे कि युवती को यहां झाड़-फूंक के लिये लाया गया था। सवाल ये है कहीं यहां यातना तो नहीं दी गई जिससे वो कूदने पर मजबूर हुई। फिलहाल पुलिस को तहरीर का इंतजार है और युवती इलाज के लिये अस्पताल में है। हालांकि पुलिस ने मौके पर जाकर पड़ताल अवश्य किया है।

Christian missionary making inroads केरल का रहने वाला है मकान का स्वामी

कूरेभार कस्बा स्थित डाकघर के पीछे एक मकान में मिशनरी से जुड़े लोगों द्वारा साप्ताहिक सभा का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा। जानकारी के अनुसार केरल राज्य के तहसील दसरा हिल्ली अंतर्गत एलीजेंस की निवासी राम्याश्री के मकान में ये संचालन हो रहा। मकान उनकी मां पुनम्मा एम, तहसील दसरा हिल्ली मल्ला सांद्रा द्वारा बनाया गया है वे यहां सीएचसी पर नर्स थी। बताया जा रहा है कि राम्याश्री स्वयं बेंगलूरु में निवास करती हैं, और ट्रस्ट का संचालन का काम काज उन्होंने अयोध्या के बरांव निवासी रेखा को दे रखा है।

.