CM योगी ने शहीद गणेश यादव के परिजनों को 50 लाख रु0 की आर्थिक मदद और सरकारी नौकरी की घोषणा

0
301
.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लेह में कर्तव्य पालन के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए जनपद मऊ निवासी सेना के जवान गणेश यादव के शौर्य और वीरता को नमन करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी है।

मुख्यमंत्री ने शहीद गणेश यादव के परिजनों को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है। उन्होंने शहीद के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने तथा जनपद की एक सड़क का नामकरण शहीद के नाम पर करने की भी घोषणा की है।

मुख्यमंत्री ने शहीद के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि शोक की इस घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ है। प्रदेश सरकार द्वारा शहीद के परिवार को हर सम्भव मदद प्रदान की जाएगी।

बता दें, सिपाही गणेश की लेह में इन दिनों तैनाती थी, बीमारी की वजह से उनकी मौत होने की जानकारी परिजनों को दी गई थी। गणेश के पिता ने बताया था कि उनका छोटा पुत्र राजेश मुंबई में रहकर काम करता है। उसी के फोन पर सेना की ओर से यह दुखद सूचना दी गई तो परिजनों को जानकारी हो सकी। परिजनों के अनुसार पार्थिव शरीर शुक्रवार की दोपहर बाद तक घर पहुंचेगा। इसके बाद परंपराओं के अनुरूप पार्थिव शरीर का अंतिम संस्‍कार किया जाएगा।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here