ब्रह्मलीन महंत महेंद्र नाथ योगी की श्रद्धांजलि सभा में शामिल होंगे CM योगी, देवीपाटन मंदिर में कार्यक्रम

0
32
.

बलरामपुर: बलरामपुर में शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर में ब्रह्मलीन महंत महेंद्र नाथ योगी की 21वीं पुण्यतिथि के मौके पर आज सीएम योगी उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। बीते शनिवार से गोरक्ष मंडपम सभागार में 7 दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा का शुभारंभ किया गया था, जिसका समापन आज होगा। शाम के समय श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जाएगा।

महंत मिथलेश नाथ योगी ने दी जानकारी

शक्तिपीठ देवीपाटन के महंत मिथलेश नाथ योगी ने ब्रह्मलीन महंत महेंद्र नाथ योगी का स्मरण करते हुए कहा कि ब्रह्मलीन महंत का मंदिर के विकास में अभूतपूर्व योगदान है। उन्होंने समाज में ऊंच-नीच का भेदभाव खत्म करने के लिए लगातार कई अभियान चलाए। उनके द्वारा समाज के लिए, क्षेत्र में किए गए प्रयासों को गोरक्षनाथ पीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ के सहयोग से थारु जाति के उत्थान के लिए व चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में शक्ति पीठ लगातार कार्य कर रहा है।

महंत मिथलेश नाथ योगी ने बताया कि मंदिर के तत्वावधान में चल रही श्रीमद् भागवत कथा का आज समापन होगा और श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जाएगा, जिसमें नेपाल व देश के प्रमुख मठ-मंदिर के संत, महंत व गोरक्षनाथ के पीठाधीश्वर सीएम योगी आदित्यनाथ हमेशा की तरह शामिल होंगे।

देवीपाटन मंदिर में ही करेंगे रात्रि विश्राम

तय कार्यक्रम के अनुसार आज शाम 4:45 बजे सीएम योगी हेलीकॉप्टर से भवनियापुर हेलीपैड पहुंचेंगे। यहां से सीएम योगी कार द्वारा 5 बजे शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर पहुंचेंगे। मंदिर प्रबंधन के मुताबिक कुछ देर विश्राम के बाद सीएम योगी महंत महेंद्र नाथ योगी के श्रद्धांजलि सभा मे शामिल होंगे, जहां सीएम का उदबोधन होगा। उसके बाद सीएम योगी शक्तिपीठ में ही रात्रि विश्राम भी करेंगे। अगले दिन शनिवार को हमेशा की तरह सीएम योगी आदित्यनाथ मां पाटेश्वरी के दर्शन-पूजन व गौशाला भ्रमण के उपरांत समय करीब 10 बजे गोण्डा के लिए रवाना हो जाएंगे।

भाजपा के नेताओं और साधु-संतों का लगेगा जमावड़ा

शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर पर आयोजित इस कार्यक्रम में नेपाल राष्ट्र व भारत के तमाम साधु-संतों का जमावड़ा रहेगा। साथ ही बलरामपुर की चारों विधानसभा सीटों से भारतीय जनता पार्टी के विधायक कैलाश नाथ शुक्ला, सैनिक कल्याण एवं होमगार्ड मंत्री पलटू राम, विधायक राम प्रताप वर्मा, विधायक शैलेश सिंह शैलू, दर्जा प्राप्त मंत्री चंदा राम चौधरी, पूर्व सांसद दद्दन मिश्रा, पार्टी के अन्य पदाधिकारी व सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे।

सुरक्षा-व्यवस्था चाक चौबंद

सीएम के कार्यक्रम को लेकर पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने बताया कि भवनियापुर में बने हेलीपैड पर सीएम का हेलीकॉप्टर उतरेगा। यहां उनकी सुरक्षा को देखते हुए सीओ व एएसपी सहित तमाम पुलिस बल की तैनाती की गई है। साथ ही सीएम का काफिला जिस सड़क मार्ग से देवीपाटन मंदिर तक जाएगा, उस मार्ग को भी चाक-चौबंद किया गया है। किसी भी तरह की दिक्कत न हो इसलिए सभी पुलिसकर्मियों को अलर्ट पर रखा गया है। मंदिर में भी सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

.