Coronavirus: A video is getting viral on social media over cure of corna-सोशल मीडिया पर Viral हुआ कोरोना के बचाव और इलाज का ये Video, आप भी देखें

0
79
.

नई दिल्ली:

देश में कोरोना के मामले अब तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में कई लोगों में इससे संक्रमित होने का डर भर गया है. कोरोना काल में ऐसे कई मामले सामने आए जिसमें लोगों ने कोरोना पॉजिटिव होने के शक में सुसाइड कर लिया हालांकि बाद में उनकी रिपोर्ट निगेटिव निकली. ऐसे में सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक डॉक्टर लोगों में उम्मीद न हारने की बात कहते हुए कोरोना को हराने की बात कह रहे हैं. डॉक्टर वीडियो में कई अहम बातों को बताते हुए समय रहते तीन-चार दिन का बेड रेस्ट के साथ फल जैसे संतरे इत्यादि से विटामिन सी और अंडे से जिंक आदि लेने की बात कर रहे हैं. ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है.

वहीं अभी कुछ दिन पहले राजधानी दिल्ली के जाने माने अस्पताल सर गंगा राम के डॉक्टर परमेश्वर अरोड़ा ने सार्वजनिक तौर पर लोगों के बीच जाकर कोरोना से बचने का इलाज बताया था यह वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ.

यह भी पढ़ें- अमेरिकी लेडी ने पाकिस्तान में रहकर मचाया हंगामा, जानें क्यों है चर्चा में

वीडियो में डॉक्टर का कहना है कि अगर उनके बताए उपाय कर लिए जाएं तो किसी को भी कोरोना नहीं होगा, इतना ही नहीं डॉक्टर ने अपनी बात लोगों तक सीधे पहुंचाने के लिए एक नायाव तरीका भी निकाला.

क्या कहा डॉक्टर ने

वीडियो में डॉक्टर ने खुद को सर गंगा राम अस्पताल में एमपी आयुर्वेद में सीनीयर कंस्लटेंट बताया है. डॉक्टर का कहना है कि यदि कोई उनकी बताई 5 बातों को अपना लेगा तो उसको कोरोना का खतरा नहीं होगा साथ ही डॉक्टर इस बात पर जोर डालते हुए कहते हैं कि मैं इस बात की जिम्मेदारी भी लेता हूं.

डॉक्टर ने बताईं 5 बातें

डॉक्टर ने कहा दिन में हमें दो बार गर्म पानी पीना है.

दिन में तीन बार लोंग, काली मिर्च या अजबाइन में सेंधा नमक लगाकर खाना है.

रोज रात में सोने से पहले चुटकीभर हल्दी और चुटकीभर सेंधा नमक लेकर गर्म पानी के साथ गरारे करें.

रोज सोने से पहले हल्दी और सेंधा नमक के पानी की भाप लें 2 मिनट के लिए.

दूध में या पानी के साथ मुनक्का खाएं. साथ ही काढ़ा पिएं.


Source link

.