Coronavirus Update: पिछले 24 घंटे में ब्रिटेन में कोरोना के रिकॉर्ड मामले सामने आए, फिर लॉकडाउन की आशंका बढ़ी

0
102
.

वर्ल्ड डेस्क. ब्रिटेन को अनलॉक हुए 23 दिन हो चुके हैं और अब वहां कोरोना के नए केस बढ़ने लगे हैं। ब्रिटेन में बुधवार को 103 दिन बाद कोरोना के रिकॉर्ड 7540 नए केस मिले हैं। इससे पहले 26 फरवरी को 7401 केस मिले थे। इसी के साथ ब्रिटेन में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका तेज हो गई है। हालांकि, लॉकडाउन पर अभी संशय है। क्योंकि, लॉकडाउन तभी लगेगा, जब 21 जून तक लगातार केस बढ़ेंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटेन में साप्ताहिक केसों में भी बढ़ोतरी हुई है। देश में एक हफ्ते से लगातार 5500 से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। पिछले साल क्रिसमस के 165 दिन बाद यह पहली बार है, जब ब्रिटेन में कोरोना के साप्ताहिक केस 90% तक बढ़ गए हैं। ब्रिटिश वैज्ञानिक प्रोफेसर नील फर्ग्यूसन के मुताबिक, डेल्टा वैरिएंट के कारण ब्रिटेन में तेजी से केस बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आगामी दो से तीन हफ्तों तक नए केस और बढ़ सकते हैं। हालांकि, कुछ विशेषज्ञों का मानना है कि ब्रिटेन में भले ही केस बढ़ रहे हैं, लेकिन ज्यादा खतरा नहीं है। क्योंकि बुधवार को पूरे देश में सिर्फ 6 मरीजों की मौत हुई और 2234 लोग ठीक हुए। ब्रिटेन में अब तक कोरोना के 45.3 लाख मरीज मिल चुके हैं। 1.28 लाख लोगों की मौत हो चुकी है।

ऑस्ट्रेलिया शुक्रवार को अनलॉक होगा; अमेरिका ने ढील दी

ऑस्ट्रेलिया में संक्रमण बढ़ने के कारण मेलबर्न में लगाए गए लॉकडाउन को शुक्रवार से खोल दिया जाएगा। अमेरिका ने जापान ओलिंपिक से पहले यात्रा में ढील दे दी है। अमेरिका ने नागिरकों से कहा है कि वे जापान यात्रा पर पुनर्विचार करें। वहीं, चीन के ग्वांगझोउ में संक्रमण के कारण सिनेमा, थियेटर, नाइट क्लब बंद कर दिए गए है।

.