भारत में फिर से बढ़ रहे हैं COVID-19 मामले, केंद्र ने आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को प्रसार को रोकने व उपाय करने की सिफारिश

0
118
.
फर्स्ट आई न्यूज डेस्क:

नई दिल्ली: जैसा कि भारत में COVID-19 मामले फिर से बढ़ रहे हैं, केंद्र ने गुरुवार (30 दिसंबर) को आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को प्रसार को रोकने के लिए कई उपाय करने की सिफारिश की।

हरियाणा, दिल्ली, गुजरात, झारखंड, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और महाराष्ट्र के स्वास्थ्य सचिवों को लिखे पत्र में, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने इन राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों को COVID-19 परीक्षण बढ़ाने, अस्पताल को मजबूत करने के लिए उच्च कोरोनावायरस और ओमाइक्रोन मामले दर्ज करने की सलाह दी। -स्तर की तैयारी, टीकाकरण की गति और कवरेज में वृद्धि, एएनआई ने बताया।

इन राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों को आरटी-पीसीआर और रैपिड एंटीजन टेस्ट (आरएटी) के बीच अनुपात बनाए रखने के साथ केंद्रित तरीके से परीक्षण बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। मंत्रालय ने कहा कि सकारात्मक मामलों के संपर्कों का सक्रिय संपर्क अनुरेखण और अलगाव और संगरोध, उनके परीक्षण और अनुवर्ती कार्रवाई का पालन किया जाना चाहिए, मंत्रालय ने कहा। उन्हें COVID-19 के खिलाफ टीकाकरण में तेजी लाने और कोरोनावायरस प्रोटोकॉल लागू करने के लिए भी कहा गया है।

इस दौरान, भारत में 13,154 नए संक्रमणों के साथ दैनिक COVID-19 मामलों में भारी वृद्धि देखी गई पिछले 24 घंटों में, गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार। ओमिक्रॉन केसलोएड बढ़कर 961 हो गया, जिसमें से 320 ठीक हो गए हैं। 22 राज्यों ने अब तक नए COVID-19 संस्करण के मामलों का पता लगाया है। पिछले 24 घंटों में 268 लोगों की मौत के साथ, मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,80,860 हो गई।

.