लखनऊ :- नवाब नगरी में क्रिकेट दीवानों ने की टीम इंडिया की जमकर हौसलाफजाई

0
99
Cricket fans in Nawab Nagari
.

Cricket fans in Nawab Nagari लखनऊ :- पहली बार एकदिवसीय मैच खेलने आयी भारतीय टीम का इस्तकबाल नवाबी नगरी लखनऊ में क्रिकेट प्रशंसकों ने गर्मजोशी से किया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम की हौसलाफजाई लगातार करते रहे।

बारिश के बावजूद लगी लम्बी लाइन

लखनऊ और आसपास के क्षेत्र में बीती रात से रुक-रुक कर हो रही वर्षा से मैच को लेकर अनिश्चितिता के बादल मंडरा रहे थे मगर क्रिकेट प्रेमियों का जमावड़ा सुबह से ही अटल बिहारी वाजपेयी इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम के आसपास लगने लगा। पूर्वाह्न 11 बजे तक रिमझिम बारिश के बावजूद स्टेडियम के आसपास हजारों दर्शक मैदान में प्रवेश के लिये लंबी कतारों में लग गये थे।

क्रिकेट के प्रति दीवानगी का आलम इस कदर था कि दर्शक पूर्वी उत्तर प्रदेश के वाराणसी, प्रयागराज और पड़ोसी राज्य बिहार से रात भर सफर करने के बाद यहां सुबह सात बजे से ही डट गये थे। इस दौरान भारतीय टीम की टी शर्ट, रिस्ट बैंड, तिरंगा और चेहरे पर तिरंगा पेंट करने वालों के हाथ बिक्री में लगातार मशगूल रहे। कतार में लगे दर्शक भारत माता की जय के नारे लगा रहे थे।

Cricket fans in Nawab Nagari भारतीय टीम की जीत देखने आया हूं

प्रवेश द्वार पर कतार में लगे सिद्धार्थनगर के रवि धीमान ने कहा, मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली नहीं है। मैं यहां भारतीय टीम की जीत देखने आया हूं जिसका नेतृत्व भारतीय टीम का गब्बर (शिखर धवन ) कर रहा है। भारत के पास होनहार प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है और हर खिलाड़ी किसी भी विदेशी टीम को धूल चटा सकता है। मेरी प्रार्थना है कि बारिश रुक जाये और मैच पूरा चले।

बिहार के सिवान जिले से आये मंजू सविता ने कहा, इकाना की खूबसूरती अब तक टीवी पर देखी थी मगर आज इस स्टेडियम में भारत को खेलते देखना सुकून भरा अहसास होगा। मैं मैच को लेकर इस कदर रोमांचित हूं कि तीन दिन से ठीक ढंग से सो भी नहीं सका हूं। भगवान करे कि मैच में बारिश व्यवधान न डाले। दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर की बल्लेबाजी देखने को मिलेगी और शिखर धवन के चौके छक्कों की बरसात की भी उम्मीद लगाये बैठा हूं।

उधर, स्टेडियम पर दर्शकों की सटीक तादाद बताने में असमर्थ उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के एक पदाधिकारी ने कहा,  यह तो नहीं पता कि स्टेडियम में कितने दर्शक आये हैं मगर इतना जरूर बता सकता हूं कि यूपीसीए ने दो करोड़ रुपये कीमत के टिकट के बराबर फ्री पास वितरित किये हैं।

वेब पोर्टल के पत्रकारों को नहीं दिये गए पास

यूपीसीए के सूत्रों का कहना था कि मुफ्त पास की मांग करने वालों में प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों की संख्या काफी अधिक है। यहां दिलचस्प है कि बीसीसीआई की गाइड लाइन के अनुसार वेब पोर्टल के पत्रकारों को पास नहीं दिये गये जिससे उनमें खासा रोष दिखाई दिया।

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 शृंखला खेलने के बाद रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम विश्व कप के लिये आस्ट्रेलिया रवाना हो चुकी है जबकि मेहमान टीम के खिलाफ तीन मैचों की एक दिवसीय सीरीज की कमान बीसीसीआई ने शिखर धवन को सौंपी है। टीम में रवि बिश्नोई और रुतुराज गायकवाड़ अपना एकदिवसीय पदार्पण कर रहे हैं।

.