पापा प्रवीण को माफ मत करना —कह साड़ी के फन्दे से झूल गई लांस नायक छवि

0
135
.

पापा प्रवीण को माफ मत करना। प्रवीण ने मुझे ब्लैकमेल किया है। मुझे नसीली दवा खिलाकर मेरी अश्लील फोटो खींच ली हैं और शादी का दबाव बना रहा है। पापा प्रवीण को माफ मत करना। कहकर लांस नायक छवि फांसी के फंदे पर झूल गयी। थाना गोवर्धन क्षेत्र के रहने वाली 22 वर्षीय युवती 2 वर्ष पूर्व सेना में भर्ती हुई। दो वर्ष की ट्रेनिंग के बाद महिला सैन्यकर्मी की पोस्टिंग हाल ही मे जम्मू सी एम पी में लांस नायक पद पर हो गयी थी। माहिला सैन्यकर्मी 2 अक्टूबर को छुट्टी लेकर गोवर्धन स्थित अपने घर आई हुई थी। सोमवार को उन्होंने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

थाना गोवर्धन क्षेत्र की रहने वाली महिला सैन्य कर्मी जम्मू में लांस नायक के पद पर तैनात थीं। महिला सैन्य कर्मी 2 अक्टूबर को छुट्टी लेकर घर आईं हुईं थी। आत्महत्या का कारण एक युवक द्वारा परेशान किये जाने के चलते आत्महत्या किया जाना बताया जा रहा है।

विदित हो कि 2 अक्टूबर को बेटी छुट्टी लेकर घर आई तो परिवार में जश्न का माहौल था। बेटी के सेना में भर्ती होने की खुशी में परिजनो ने गिरिराज जी की दूध धारा व भंडारा कराया था। लेकिन छवि पिछले कुछ तीन चार दिनों से गुमसुम रहने लगी थी। इस बारे में परिजनों ने उससे बात करने की कोशिश भी की लेकिन उसने कुछ नहीं बताया।

छवि के पिता ने बताया कि बेटी छवि नीचे के कमरे मे सो रही थी। प्रतिदिन की भांति सुवह 4 बजे वह जागे तो मोवाइल फोन मे बेटी के मैसेज को देखकर तुरंत उसके कमरे की तरफ भागे। देखा तो छत पर पंखे पर साडी से फंदा लगाकर उनकी बेटी छवि लटकी हुयी थी। आनन फानन मे बेटी को फंदे से उतार कर वह मथुरा मिलिट्री हास्पीटल ले गये जहा चिकित्सको ने उसको मृत घोषित कर दिया।

सुसाइड मैसेज में यह लिखा

महिला सैन्यकर्मी ने रविवार की देर रात 12 बजकर 57 मिनट पर अपने पिता के मोवाइल पर मैसेज भेजा। मैसेज में बेटी ने लिखा कि पापा मैंने तुम्हें बताया नहीं प्रवीण ने मुझे बहला फुसलाकर 31 तारीख को अपने घर बुलाया और 4 दिन मेरे को अपने पास रखा मेरे को नशा कराकर ब्लूफिल्म और फ़ोटो खींच ली और वायरल कर दिए । मेरे को धमकाया की अगर तूने कुछ बताया और मेरी बात नहीं मानी तेरे पापा और भाई को जान से मार दूंगा, तेरे को शादी मेरे से ही करनी पड़ेगी। इसी बजह से में आज यह कदम उठा रही हूँ आपकी बदनामी होगी मेरी भी यूनिट में । प्रवीण को माफ मत करना

 

 

.